नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो किसी गांव का है, जंहा मानव रूप में कोरोना वायरस घूम रहा है। मानव रूपी वायरस को देख बच्चे दूर भाग रहे हैं। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कोरोना गेटअप में है और घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहा है। इस क्रम में कोरोना वायरस कह रहा है-कोरोना वायरस हूं मेरे आका... जिसका इंतजार है आपको। इसके बाद जोर से ठहाका लगाता है और आगे बढ़ता है। कुछ बच्चे कोरोना वायरस के पीछे हैं।

तभी कोरोना वायरस रूपी व्यक्ति कहता है- दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। कुछ आगे चलकर एक घर के सामने रुक जाता है। यह देख बच्चे डरकर दूर खड़े हो जाते हैं। वहीं, व्यक्ति घरवालों को देखकर बोलता है-कोरोना वायरस नाम है मेरा। वीडियो में व्यक्ति कोरोना वायरस के डरवाने गेटअप में है और हाथ में तलवार है। वहीं, पैरों में घुंघरू बांध रखा है, जिनसे छम-छम की आवाज आ रही है। वीडियो कोरोना वायरस महामारी के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया गया है। कई अवसर पर वायरस रूप व्यक्ति दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का नारा लगाता दिख रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क जरूर लगाएं। साथ में समाजिक दूरी का पालन करें।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- #कोरोना आया रे...दो गज है जरूरी । इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद कर रीट्वीट किया है।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021