Move to Jagran APP

हाथी के बच्चे के लिए देवदूत बनकर आए वन्य अधिकारी, रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि वन्य अधिकारी की एक टीम हाथी के छोटे बच्चे को एक गड्डे से निकाल रही है। इससे पहले हाथी का बच्चा जंगल में विचरण के समय गड्ढे में गिर जाता है।

By Umanath SinghEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 10:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 10:00 AM (IST)
हाथी के बच्चे के लिए देवदूत बनकर आए वन्य अधिकारी, रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल
वन्य अधिकारी की एक टीम हाथी के छोटे बच्चे को एक गड्डे से निकाल रही है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। यह कहावत उस समय चरितार्थ साबित होती है। जब विपदा की घड़ी में किसी को कोई मदद मिलती है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वन्य अधिकारी हाथी के बच्चे की जान बचा रहे हैं जो एक गड्डे में गिर गया है। इस मिशन में वन्य अधिकारी सफल होते हैं।

loksabha election banner

इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि वन्य अधिकारी की एक टीम हाथी के छोटे बच्चे को एक गड्डे से निकाल रही है। इससे पहले हाथी का बच्चा जंगल में विचरण के समय गड्ढे में गिर जाता है। गढ्ढा दलदली होने की वजह से वह निकल नहीं पाता है। हाथी के बच्चे ने अपनी पूरी कोशिश की, लेकिन वह गढ्ढे से निकलने में कामयाब नहीं हो पाया।

इसी बीच वन्य अधिकारी को इसकी खबर मिली। तभी वन्य अधिकारी की टीम ने आनन-फानन में हाथी के बच्चे को गड्ढे से निकाला। हालांकि, दलदली कीचड़ के चलते वन्य अधिकारी को बहुत मशक्कत करनी पड़ी। इसके बाद हाथी का बच्चा गढ्ढे से निकल पाया। इस दौरान हाथी के बच्चे ने भी वन्य अधिकारी को पूरा सहयोग दिया।

वीडियो को 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुधा रमन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर की है, जिसे अब तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 800 लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 100 लोगों ने इसे रिट्वीट किया है, जबकि कई लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने वन्य विभाग और अधिकारियों की तारीफ की है। जबकि कुछ लोगों ने सवाल खड़े किए हैं कि हाथी के बच्चे को गढ्ढे से निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया है।

Image Courtesy:यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट सुधा रमन से ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.