नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो उन लोगों के लिए एक सबक है, जो बिना मतलब के सड़क पर हॉर्न बजाते हैं। इस वीडियो में ट्रक ड्राइवर को राष्ट्रीय राजमार्ग पर हॉर्न बजाना महंगा पड़ता है। ऐसा प्रतीत होता है कि हाथी बेवजह हॉर्न बजाने से परेशान है और बेवज हॉर्न बजाने लोगों को सबक सीखाना चाहता है। यह सोच हाथी सही समय की तलाश कर रहा होता है। तभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ड्राइव ड्राइवर बिना मतलब हॉर्न बजा देता है।

यह देख हाथी ताव में आ जाता है और बीच सड़क पर आकर खड़ा हो जाता है। यह देख ट्रक ड्राइवर गति धीमी कर देता है। इसके बाद हाथी नजदीक आकर अपनी ताकत की आजमाइश दिखाता है और ट्रक को रोक देता है। फिर अपनी सूंढ़ से ट्रक ड्राइवर की जमकर खबर लेता है। ट्रक ड्राइवर की किस्मत अच्छी होती है कि हाथी चेतावनी देकर छोड़ देता है। मानो ऐसा लगता है कि ट्रक ड्राइवर ने हाथी से माफ़ी मांगी। उसके बाद हाथी ट्रक ड्राइवर को जाने देता है। यह वीडियो आसाम का है। इसके लिए कभी भी बेवजह हॉर्न नहीं बजाना चाहिए। इससे ध्वनि प्रदूषण फैलता है। साथ ही सुनने की शक्ति कमजोर होती है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 6 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 5 सौ से अधिक लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर कुछ लोगों ने हाथी की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने समीर ने लिखा है-मानो हाथी कहना चाहता है कि यह मेरा इलाका है। मुझे परेशान मत करो, वर्ना मैं तुम्हारी अच्छी से खबर लूंगा।

Edited By: Umanath Singh