दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी चिंपैंजी की तारीफ करने को मजबूर हो जाएंगे। इस वीडियो को देख लोग कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि चिंपैंजी पर्यावरण को सुरक्षित रखना चाहता है। वहीं, कुछ लोग चिंपैंजी को कंजूस बता रहे हैं। उनका मानना है कि चिंपैंजी खरीदारी पर अतिरिक्त खर्च नहीं करना चाहता है। इसके लिए वह इस तरह की हरकत कर रहा है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक चिंपैंजी अपनी हाथों में ढ़ेर सारे संतरे लेकर सुरक्षित जगह पर जा रहा है। चिंपैंजी को देख ऐसा लगता है कि वह किसी भंडारे से आया है। इसके लिए वह संतरे लेने में कोई कंजूसी नहीं किया है। वह इस बात से वाकिफ है कि अगर कम लेता है, तो संतरे खत्म हो जाएंगे। इस वजह से वह अपने हिस्से से अधिक संतरे लेकर आता है।

इसी क्रम में देखा जाता है कि चिंपैंजी एक संतरा अपने मुंह में दबा रखा है, तो दो संतरो को पांवों की उंगुलियों में जकड़ रखा है। वहीं, कई अन्य चिंपैंजी भी पहले से संतरे लेकर अपनी जगह पर खा रहा है। इससे पता चलता है कि यह वीडियो किसी चिड़ियाघर का घर है। जू टेकर नियमित समय पर सभी को खाने में संतरे दे रहा है। चिंपैंजी चाव से संतरे को खाने में मशगूल है।

इस वीडियो को Buitengebieden ने शेयर की है

इस वीडियो को Buitengebieden ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जब आप एक बैग के लिए 10 पैसे का भी भुगतान नहीं करना चाहते हैं...। Buitengebieden के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 9 लाख बार देखा गया है और 37 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, सैकड़ों लोगों ने कमेंट कर चिंपैंजी की तारीफ की है। एक यूजर सुबुद्धि ने लिखा है-चौकीदार चोर है। साथ ही एक अन्य यूजर सुधा ने लिखा है-डॉगी की वॉकिंग बेहद खास है।

Image Credit-Buitengebieden

Edited By: Umanath Singh