Move to Jagran APP

अगर आप भी हैं गोलगप्पों के शौकीन तो ये खबर पढऩा आपके लिए है जरूरी

अहमदाबाद में एक गोलगप्पे वाला इनका स्वाद बढ़ाने के लिए गोलगप्पों के पानी में टॉयलेट क्लिनर मिला देता था। कोर्ट ने इस मिलावट के आरोप में दोषी वेंडर को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 09:49 AM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2017 09:22 AM (IST)
अगर आप भी हैं गोलगप्पों के शौकीन तो ये खबर पढऩा आपके लिए है जरूरी
अगर आप भी हैं गोलगप्पों के शौकीन तो ये खबर पढऩा आपके लिए है जरूरी

अहमदाबाद। चटपटे चटखारेदार गोलगप्पों को देखकर हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है और महिलाएं तो इनकी दीवानी होती हैं। लेकिन अगली बार अगर गोलगप्पे खाएं तो उससे पहले ये खबर अवश्य पढ़ लें, ऐसा भी हो सकता है कि खबर को पढ़कर आप गोलगप्पे खाना ही छोड़ दें।

loksabha election banner

दरअसल अहमदाबाद में एक गोलगप्पे वाला इनका स्वाद बढ़ाने के लिए गोलगप्पों के पानी में टॉयलेट क्लिनर मिला देता था। कोर्ट ने इस मिलावट के आरोप में दोषी वेंडर को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार अहमदाबाद के लाल दरवाजा इलाके में एक गोलगप्पे वाले के बारे में नगर नियम को कई शिकायतें मिलीं।

शिकायत के बाद नगर निगम ने वेंडर के पानी का सैंपल लेकर उसकी जांच करवाई। लैब टेस्टिंग के बाद जो रिपोर्ट सामने आई वो हैरान करने वाली थी। गोलगप्पे के पानी में ऐसा एसिड मिलाया गया था जिसका प्रयोग टॉयलेट क्लीनर बनाने में किया जाता है। गोलगप्पे के पानी में मिलावट की रिपोर्ट मिलते ही आरोपी के खिलाफ मिलावट का केस दर्ज किया गया और उन्हें दोषी पाते हुए 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले दिल्ली के गोलगप्पों के पानी में नाले के पानी की मिलावट की खबर आई थी। वहीं मुंबई में पानी पूरी में वेंडर द्वारा मूत्र मिलाने की खबरें भी आ चुकी हैं।

यह भी पढ़े:

इन नामों से पुकारे जाते हैं गोलगप्पे, लेकिन कैसे बनाये जाते हैं ये जानकर आ जाएगी उबकाई?

भारतीय स्वाद इतना पसंद आया कि टिप में दे दिये एक लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.