सर पकड़ लिया चूहा

जीहां जल्‍दी ही आपको अपने स्‍मार्टफोन पर ये संदेश देखने को मिल सकता है। एक कंपनी के कुछ तेज दिमाग इंजीनियर्स ने चूहा पकड़ने की एक ऐसी मशीन बना डाली है, जो चूहा पकड़ने के फौरन बाद आपके स्‍मार्टफोन पर संदेश भेज देगी। इस मशीन का अनोखा सिस्‍टम देखकर आपको भी इन इंजीनिर्यस के दिमाग का लोहा मानना पड़ेगा। 

माउस ट्रैप मशीन का वाईफाई कनेक्‍शन

आमतौर अब वाईफाई का कुछ ज्‍यादा ही इस्‍तेमाल होने लगा है, तभी तो ये कंपनी वाईफाई से संबद्ध चूहा पकड़ने की मशीन लेकर बाजार में आ गई है। वेकफील्‍ड टेक्‍नोलॉजी नाम की इस कंपनी ने हाल ही में एक ऐसा माउस ट्रैप किट खोजा है, जिसमें लगी है खास वाईफाई डिवाइस, जो ठीक उसी समय अपने मालिक के स्‍मार्टफोन पर एक संदेश भेजती है, जैसे ही कोई चूहा इस ट्रैप में फंस जाता है। यूं तो बहुत सारे लोगों के लिए यह बेतुकी डिवाइस है, लेकिन सच तो यह है कि जो लोग चूहों के आतंक से आजिज आ चुके हैं, वो जानते हैं कि चूहा पकड़ना कितना मुश्किल काम है। ऐसे लोगों के लिए यह माउस ट्रैप किसी वरदान से कम भी नहीं है।

चीज जैसी दिखता है मोशन सेंसर

इस माउस ट्रैप टूल में लगी है एक मोशन सेंसर डिवाइस जो चूहे और मशीन दोनों की गतिविधि ट्रैक करती है। सबसे मजेदार बात तो यह है कि इस माउस ट्रैप का मोशन सेंसर बिल्‍कुल चीज जैसा नजर आता है। इसीलिए हर चूहा खुश हो जाता है और उसे खाने के लिए दौड़ पड़ता है, लेकिन जैसे ही वो इस ट्रैप में फंसता है, वैसे ही यह मोशन सेंसर संब‍ंधित व्‍यक्ति के स्‍मार्टफोन ऐप पर एक नोटिफिकेशन भेजता है कि आपका एक शिकार पकड़ लिया गया है। 

 

By Molly Seth