बिल्ली प्रेमी छात्र को आया ख्‍याल

हमने आपको बिल्ली की कैटवाॅक के बारे में बतायाहै ना, तो सोचिए जब वो माॅडल बन जायेगी तो रहने के लिए जगह भी तो अपने क्लास की देखेगी। एेसे में भले ही इन दिनों इराक युद्ध की विभीषिका से घिरा है और इंसानों का हाल बेहाल है। इसके बावजूद मासूम जानवरों का ख्‍याल रखने वाले हर जगह मिल ही जाते हैं। एेसे ही एक शख्स हैं 22 साल के वेटेनरी मेडिसिन छात्र जिन्होंने अपने घऱ में ही एक खास होटल तैयार कर दिया है, जिसमें बिल्‍लियां रह सकती हैं। इस होटल में बिल्ली को रखने के लिए एक रात का किराया पांच हजार इराकी दिनार यानी चार डॉलर है। 

मिलेंगी सब सुख सुविधायें

एएफपी न्यूज एजेंसी के एक वीडियो के मुताबिक अहमद ताहेर मक्की नाम के इस छात्र के बनाये इस होटल में बिल्लियों के लिए सारी सुख सुविधायें हैं। उनको यहां नर्म बिस्तर और मनपसंद खाने के साथ चिकत्‍सीय सुविधायें भी मिलेंगी। यहां बिललियों के खेलने के लिए खेल का मैदान भी बनाया गया है, वो भी एसी। यहां बिल्‍लियां खेलने के अलावा नर्म घास पर लेटने का मजा भी उठा रही हैं। मक्की का कहना है कि उन्‍हें उम्मीद है कि इस के बाद से लोग बिल्लियों को पालने में दिलचस्पी दिखाएंगे और जो लोग देश से बाहर जा रहे होंगे, वो अपनी बिल्लियों को यहां छोड़ भी सकते हैं।

पशुप्रेमी भी खुश

इस होटल के खुलने से इलाके के पशुप्रेमी भी काफी खुश हैं। वो भी सोशल मीडिया पर बिल्लियों के इस विशेष होटल के खुलने को लेकर खुशी भी जाहिर कर रहे हैं। होटल खुलने के बाद यहां पहुंचीं बिल्लियों के तो काफी मजे हैं ही। हालाकि पहले बसरा लोग इस होटल का विरोध कर रहे थे, मगर अब वे इसे पसंद करने लगे हैं और छुट्टियों पर बाहर जाने वाले लोग अपनी बिल्लियों को यहीं छोड़ रहे हैं। सुनने में आया है कि जल्द ही इस होटल में कुत्तों और पक्षियों के लिए भी अलग से कमरा बनाया जाएगा।  

Posted By: Molly Seth