मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

स्कूल के दिनों में बच्चे कुछ न कुछ शारीरिक गतिविधियों में शामिल रहते हैं, चाहें वो क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी या बैडमिंटन खेलना हो या फिर कोई अन्य खेल। कई बच्चे खेल में अपना करियर बनाते हैं और देश का नाम रोशन करते हैं। इन दो स्कूली बच्चों ने चलते चलते कुछ ऐसा किया, जिसकी सोशल मीडिया में काफी तारीफ हो रही है। आम जन ही नहीं, केंद्रीय मंत्री तक उनकी प्रतिभा की तारीफ कर चुके हैं।

दरअसल ये दोनों बच्चे सड़क पर चल रहे हैं, तभी लड़की अपने साथ चल रहे लड़के के पीठ पर हाथ से थपकी देती है। तभी वह लड़का दौड़ना शुरू करता है और हवा में अपने शरीर को उछालकर कलाबाजी करते हुए सीधा खड़ा हो जाता है।

इसके तुरंत बाद ही वह लड़की भी दौड़ना शुरू करती है और अपने शरीर को हवा में उछाल देती है और दो बार कलाबाजी करते हुए जमीन पर सीधी खड़ी हो जाती है। वहां मौजूद एक शख्स अपने कैमरे में इन दोनों बच्चों की कलाबाजी का वीडिया बना लेता है।

25 अगस्त को ट्विटर पर शेयर किया गया 15 सेकेंड का यह वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को अब तक 25 हजार से अधिक लोग पसंद कर चुके हैं तो 2 लाख 38 हजार से अधिक लोग इसे देख चुके हैं।

इस वीडियो को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने भी पसंद किया है और शेयर किया है। उन्होंने इन दो बच्चों की प्रतिभा की सराहना की है। साथ ही अपील की है कि यदि कोई इन दोनों बच्चों को उनके पास पहुंचा दे तो वे उन दोनों को जिम्नास्टिक एकेडमी में प्रशिक्षण के लिए भेज देंगे।

सोशल मीडिया पर लोगों ने दोनों बच्चों की प्रतिभा की सराहना की है, साथ ही खेल मंत्री रिजिजू की पहल की भी प्रशंसा की है।

Posted By: kartikey.tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप