चाहिए जीवन साथी

आप में से ज्‍यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर फोटो शेयर करते हैं कई वीडियो शेयर करते हैं या अपने विचार साझा करते हैं। साथ ही अपने साथियों से जुड़े रहते हैं। ऐसे में केरल की एक लड़की ने अनोखी कोशिश की है। इस लड़की ने अपना जीवन साथी ढूंढने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया है। पेशे से डिजाइनर केरल के मलप्पुर्रम की रहने वाली ज्योती केजी ने एक पोस्ट किया है जो खासा वायरल हो रहा है। #फेसबुकमैट्रीमोनी नाम से उसका हैशटैग काफी पसंद किया जा रहा है। केजी ने अपने दोस्तों से दूल्हा ढूंढने में मदद करने लिए कहा है। उसने अपने वैवाहिक पोस्ट में बताया है कि उनकी कोई शर्त नहीं है, न कुंडली की जरूरत है, न कोई जाति महत्वपूर्ण है।

कुछ ऐसा है पोस्‍ट का मजमून 

ज्‍योति ने अपने वॉल पर लिखा है कि वे सिगल हैं, अगर उनका कोई दोस्त किसी को जानता है तो उन्‍हें बताए। उनकी कोई मांग नहीं है। कुंडली या फिर जाति महत्वपूर्ण नहीं है। ज्‍योति ने बताया कि उनके माता-पिता जिंदा नहीं हैं और उन्‍होंने फैशन डिजाइनिंग से बीएससी किया है। उनकी उम्र 28 साल है। भाई मुंबई में सीनियर आर्ट डायरेक्टर है और बहन सिविल इंजीनियरिंग कर रही है। ज्‍योति ने ये पोस्ट मलयालम में लिखा है, साथ ही उस पर उन्होंने अपनी फोटो बिलकुल मैट्रिमोनियल विज्ञापन की तरह डाली है।

जुकरबर्ग को भी किया शामिल 

पिछले महीने 26 अप्रैल को ये पोस्ट शेयर किया गया था तब से करीब 10 हजार से ज्यादा बार इसे शेयर किया जा चुका है। कमेंट सेक्शन में इस केरल की लड़की को कई प्रपोजल भी मिल चुके हैं। इतना ही नहीं इस पोस्ट में उन्‍होंने फेसबुक संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग से भी अनुरोध किया है। मार्क जुकरबर्ग को टैग करते हुए उन्होंने कहा है कि फेसबुक पर मैट्रीमोनियल को भी शामिल किया जाए। उन्होंने लिखा कि ''कई लोगों को जीवनसाथी ढूंढने में परेशानी होती है। अगर फेसबुक पर मैट्रीमोनियल जुड़ जाता है तो मैरेज ब्रोकर को फालतू पैसे नहीं देने पड़ेंगे और परफेक्ट लाइफ पार्टनर मिल सकेगा।'' वैसे ज्योति असे पहले पिछले साल केरल के फोटोग्राफर रजनीश मनजेरी ने भी ऐसा ही एक पोस्ट किया था, जिसके बाद उनको जीवनसाथी भी मिल गया था।  

 

Posted By: Molly Seth