पलके गिरा कर उठाना गजब ढा गया

रातो रात दुनिया की नई इंटनेट सनसनी बनी प्रिया प्रकाश वारियर ने अपनी निगाहों को ऐसा जादू चलाया है कि भारत समेत दुनिया भर के लोग उसकी खूबसूरती की माला जप रहे हैं। मलयाली फिल्‍म ओरू अडार लव से अपना डेब्‍यू करने वाली प्रिया ने इस फिल्‍म के एक गाने 'मानिका मलयारा पूवी'  में कुछ सेकेंड के शॉट में ही अपना ऐसा जलवा दिखाया है कि कुछ लोग कह रहे हैं जो काम कटरीना कैफ कई साल में न कर सकीं, प्रिया ने 30 से‍केंड में कर दिखाया है। इस गाने में एक स्‍कूल गर्ल की ड्रेस में अपने बॉयफ्रेंड को आंखों ही आंखों में प्‍यार भरे इशारे करने वाली प्रिया का आंख मारना ही लोगों को बार बार पागल बना रहा है। पर प्रिया एक अकेली ऐसी सनसनी नहीं हैं जिनकी कोई अदा लोगों को भा गई हो आइये आपको मिलाते हैं कुछ और लोगों से जो अचानक ही सामने आये और छा गए। 
चायवाला अरशद खान
2017 में पाकिस्‍तान की एक सड़क के किनारे चाय की दुकान चलाने वाले अरशद खान की जिंदगी भी एक दिन अचानक ऐसे ही चमक उठी थी। जब नीली आंखों वाले खूबसूरत मॉडल जैसे दिख रहे अरशद की कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर हॉट चायवाला के नाम से वायरल हो गईं। पाकिस्‍तान के इस हॉट चायवाले की खूबसूरती पर लड़कियां ही नहीं मीडिया का भी दिल आ गया था। जिसका नतीजा यह हुआ कि तमाम फिल्‍म प्रोड्यूसर्स ने उसे अपनी फिल्‍म में रोल का ऑफर दे डाला। रातो रात इंटरनेट स्‍टार बने अरशद की जिदंगी के बारे में जानने के लिए कई टीवी चैनल्‍स ने उसे फेमस टॉक शो में बुलाया। इस बिन मांगी शोहरत से अरशद को अच्‍छा खासा आर्थिक फायदा भी हुआ।
कश्‍मीरी हसीना सायमा हुसैन मीर
शाहरुख खान ने अपनी फिल्‍म रईस के प्रमोशन के दौरान अपने फेसबुक पेज पर मुंबई के एक इंस्‍टीट्यूट में ली गई एक सेल्‍फी क्‍या शेयर की, लोग किंग खान को भूलकर उनके ठीक पीछे खड़ी लड़की और उसकी आंखों के दीवाने हो गए। उस दौरान ऑलिव टॉप गर्ल के नाम से लोग इस लड़की को इंटरनेट पर खोजते फिर रहे थे। खैर कुछ अर्से बाद यह पता चल गया कि उसका नाम सायमा हुसैन मीर है और वो कश्‍मीर की रहने वाली है। इस एक तस्‍वीर से सायमा पूरे इंडिया में जानी पहचानी जाने लगीं।
नेपाल की हसीन भाजी वाली
सोशल मीडिया पर लोग किसी की तारीफ करने में जरा भी कोताही नहीं बरतते, फिर चाहे चायवाला हो या भाजी वाली। तभी तो जब नेपाल के एक बाजार में सब्‍जी बेचने वाली एक लड़की की तस्‍वीर सोशल मीडिया पर लोगों को दिखी तो सबको अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ कि एक सब्‍जी वाली भी इतनी खूबसूरत हो सकती है। यह तरकारी वाली नेपाल समेत पूरे भारत में एक ही दिन में फेमस हो गई, लोग इसके बारे में बहुत कुछ जानना चाहते थे। बाद में एक नेपाली अखबार ने उस लड़की को खोजकर उस पर पूरा लेख प्रकाशित किया।
मधुरा हनी की मिठास
लंदन ओलंपिक गेम्‍स के उदघाटन समारोह के दौरान भारतीय खिलाडि़यों के दल के साथ स्‍टेडियम में वॉक करने वाली यह लड़की अपनी कातिल मुस्‍कराहट और खूबसूरती के चलते एकदम से सुर्खियों में आ गई। सोशल मीडिया पर इसे फोटोबाम्‍ब गर्ल के नाम से बुलाया जा रहा था। बाद में पता चला कि इसका नाम मधुरा हनी है, जो लंदन में रहती है। सुर्खियों में आने के बाद से मधुरा ने अपने फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया। बाद में उसके ऊपर एक जांच भी बैठा दी गई कि बिना इजाजत उसने भारतीय दल के आखिर स्‍टेडियम में मार्च कैसे किया।
खूबसूरती का मारा उमर बुरकान अल गाला बेचारा
सऊदी अरब के रहने वाले उमर बुरकान की खता सिर्फ इतनी थी कि उसकी खूबसूरती के कारण सऊदी की महिलाएं अपना होश खो रही थीं। इस कारण सरकार ने उसे सऊदी अरब से बाहर जाने का आदेश दिया था। खूबसूरती के कारण देश के बाहर जाने के इस बेतुके आदेश के चलते उमर पूरी दुनिया में एक ही रात में मशहूर हो गया। लाखों लोग उसके समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्‍ट और कमेंट कर रहे थे। साथ ही सऊदी सरकार को कोस रहे थे। एक फायदा ये जरूर हुआ कि उसकी वायरल तस्‍वीरों के कारण उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर 48 घंटों में ही लाखों नए सब्‍सक्राइबर्स मिल गए।
 

Posted By: Molly Seth