हवा में मां बेटी

कैप्टन वेंडी रेक्सटन और उनकी बेटी फर्स्ट अॉफिसर केली रेक्सटन ने बीते 16 मार्च को लॉस एंजिल्स से अटलांटा के लिए डेल्टा एयर लाइंस से उड़ान भरी। उनके बारे में जान कर फ्लाइट के यात्री यह जानकर दंग रह गए। अब आप सोचेंगे कि भला इसमे हैरान होने की क्या बात थी, तो जान लीजिए कि वे एक दोनों पायलट टीम का हिस्सा हैं और उस रोज की फ्लाइट के दौरान एक ही शिफ्ट में काम कर रही थीं। अटलांटा से बाउंड डेल्टा के बोइंग-757 की फ्लाइट डेक में पायलट की सीट पर बैठी इन मां और बेटी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

पूरा परिवार उड़ाता है जहाज

मेट्रो और इंडिपेंडेंट की खबरों के मुताबिक इस फ्लाइट में मां वेंडी बतौर कैप्टन के पद संभाल रही थीं और उनकी बेटी केली फर्स्ट ऑफिसर हैं। इतना ही नहीं उनके परिवार के अन्य सदस्य भी पायलट ही हैं।  केली की बहन केट भी एक पायलट हैं और उनके पिता बिल ब्राउन भी बतौर पायलट ही रिटायर हुए हैं। इस मौकै पर एक यात्री के ट्वीट पर जवाब देते हुए डेल्टा फ्लाइट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मां- बेटी को ट्वीट किया और लिखा "फेमिली फ्लाइट क्रू गोल्स" यानि उड़ान में क्रू परिवार का लक्ष्य। खास बात ये है कि अमेरिका में महिला पायलटों की संख्या मात्र 7 प्रतिशत है, उसमें भी एक ही परिवार की दो सदस्यों के शामिल होने संभावना तो बेहद कम है।  

यात्री ने वायरल की तस्वीर 

मां बेटी की जो फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है वह एक एयरोनॉटिकल यूनिवर्सिटी एम्ब्री-रिडल वर्ल्डवाइड के चांसलर जॉन आर वेट्र्ट ने ली  थी। एयर लाइंस के अनुसार जॉन इसी फ्लाइट में सफर कर रहे थे। उन्होने कॉकपिट से मां और बेटी की बातें सुन लीं और उन्हे ये अपने आप में अद्भुत बात लगी। जानने के बाद उन्होंने दोनों से मिलने की इच्छा जताई। मुलाकात की इस तस्वीर को उन्होने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। जॉन के हिसाब से वो पल कमाल का था। 

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप