नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Viral Video: कोरोना वायरस से देश दुनिया में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस वायरस से अब तक दुनिया भर में 11 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं। वहीं, 2 लाख 76 हजार से अधिक लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। WHO ने कोरोना वायरस के लिए एक एडवायजरी जारी की हैं, जिसमें युवाओं को भी एहतयात बरतने की सलाह दी गई है। जबकि भारत में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू है। देश में कोरोना दूसरे स्टेज में हैं और अब तक 2 सौ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

ओरंगउटान ज़ू में अपने हाथों को धोता हुआ दिख रहा है

सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से बचने के कई वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, जिसमें लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस कड़ी में सोशल मीडिया ट्विटर पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक ओरंगउटान ज़ू में अपने हाथों को बहुत अच्छे तरीके से धोता हुआ दिख रहा है। इसके साथ ही जब वह अपने हाथ धो लेता है तो वो जोर-जोर से ताली बजाता है। वहीं, ओरंगउटान के साथ ज़ू के सुरक्षाकर्मी भी मौजूद हैं।

वीडियो को प्रवीण कासवान ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- यह ओरंगउटान कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने हाथों को रगड़कर धो रहा है और हाथ धोने के बाद ताली बजाकर यह बतलाना चाह रहा है कि अब वह सुरक्षित है। आप भी आवश्यक सावधानियां बरत कर इससे बच सकते हैं।

वीडियो को अब तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं

आपको बता दें कि इस वीडियो को अब तक 10 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं, 1 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाईक किया है और 325 लोगों ने रीट्वीट किया है। जबकि, वीडियो पर कुछ लोगों ने कमेंट किये हैं, जिसमें उन्होंने लोगों को ओरंगउटान से सीखने की सलाह दी है।

एक यूजर राहुल कुमार ने अपने कमेंट में लिखा है-

इंसान तो इंसान जानवर भी कोरोना से परेशान हैं और उससे बचने के लिए हैंड वाश कर रहा है। वहीं, एक हम हैं जो इसे अब भी सीरियसली नहीं ले रहे हैं। हे बंधुओं कुछ तो सीखो।

एक अन्य आकाश अग्रवाल ने लिखा है- कोई इसे डेटॉल साबुन दो।

विक्रांत कटोच ने लिखा है- ओरंगउटान अभी क्यों ताली बजा रहा है। क्या इसे संडे के लिए बचाकर नहीं रखना चाहिए?

Posted By: Umanath Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस