Move to Jagran APP

Optical Illusion: अगर 10 सेकंड में खोज देते हैं तस्वीर में छिपे केले, तो हम मान जाएंगे कि चील जैसी तेज आंखें रखते हैं आप!

ऑप्टिकल इल्यूजन जैसे गेम तेज आंखों और चौकन्ने दिमाग को भी धोखा देने का हुनर रखते हैं। इन्हें हल करके आप भी घर बैठे अपना थोड़ा-बहुत आईक्यू टेस्ट कर सकते हैं। आज के चैलेंज में आपको एक तस्वीर दिखाई देगी जिसमें एक लड़की फ्रिज खोलकर उसमें से केक निकालकर खा रही है अब आपकी चुनौती ये है आपको इस तस्वीर में छिपे केले ढूंढकर निकालने हैं।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Tue, 11 Jun 2024 09:40 PM (IST)
Optical Illusion: अगर 10 सेकंड में खोज देते हैं तस्वीर में छिपे केले, तो हम मान जाएंगे कि चील जैसी तेज आंखें रखते हैं आप!
Optical Illusion: क्या 10 सेकंड में खोज सकते हैं तस्वीर में छिपे केले?

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: दिमाग को एक्टिव बनाए रखने के लिए कई तरह की गेम्स होती हैं, जिनमें से एक है ऑप्टिकल इल्यूजन। आज हम आपके लिए ऐसा चैलेज लेकर आए हैं, जिसे हल करने में आपके भी पसीने छूट सकते हैं। हालांकि तेज आंखों वाले लोगों को इसका सही जवाब ढूंढने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। आइए अब देख लीजिए कि क्या है आज का चैलेंज।

10 सेकंड में खोजिए तस्वीर में छिपे 'केले'

आज के इस मजेदार चैलेंज में आपको तस्वीर में छिपे केले खोजकर निकालने हैं। मुमकिन है कि इसमें आपको थोड़ी मुश्किल भी हो, लेकिन ये बात तो पक्की है कि इस दौरान मजा भी खूब आने वाला है।

एक बार के लिए इस तस्वीर में आपको केले ढूंढना नामुमकिन-सा लगेगा, लेकिन झुंझलाए बिना दिए गए वक्त पर इस चैलेंज को पूरा करने वाला ही चील-सी तेज आंखों वाला कहलाएगा। अब देखना होगा कि क्या आपके अंदर है यह बात।

बता दें, ध्यान से देखने पर आपके लिए इसे ढूंढना मुश्किल काम नहीं होगा। चलिए अब गौर से देख लीजिए ये तस्वीर, इस चैलेंज को पूरा करने के लिए आपको मिलेगा सिर्फ 10 सेकंड का समय। आपका समय शुरू होता है अब। 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3 ,2 और 1. बस अब रुक जाइए।

आप दिए गए समय में केले ढूंढ पाए, तो बहुत-बहुत बधाई हो। अगर आप नहीं जान पाए कि कहां छिपे हैं केले, तो भी कोई बात नहीं, हम आपको इसका सही जवाब भी बताएंगे।

ये रहे 'केले'

नीचे दी गई तस्वीर में आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब देख सकते हैं। अगर आपको यह चैलेंज पसंद आया हो, तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर जरूर करें।

Image Source: jagranjosh.com