Move to Jagran APP

Optical Illusion: चील जैसी तेज आंखें हैं, तो 5 सेकंड में दिख जाएगी पानी में छिपी मछली!

Optical Illusion आज के ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में आपको मछली को ढूंढ़ना है। अगर आपकी आंखें चील से भी तेज हैं तो आपको यह मछली 5 सेकंड में मिल जाएगी। तो चलिए इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाकर अपनी ऑब्जर्वेशनल स्किल्स को टेस्ट करें।

By Ruhee ParvezEdited By: Ruhee ParvezPublished: Fri, 31 Mar 2023 02:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:12 PM (IST)
Optical Illusion: चील जैसी तेज आंखें हैं, तो 5 सेकंड में दिख जाएगी पानी में छिपी मछली!
Optical Illusion: 5 सेकंड में ढूंढ़े पानी में छिपी मछली को!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: दिमाग को तेज़ और अलर्ट बनाने के लिए इसकी एक्सरसाइज़ करने की जरूरत होती है। आप दिमाग को जितनी मुश्किल चुनौती, देंगे वह उतना ही तेज होता जाएगा। ब्रेन एक्सरसाइज़ के लिए ब्रेन-टीज़र, आईक्यू टेस्ट और ऑप्टीकल इल्यूज़न जैसे खेल काफी पॉपुलर हैं। इनको हल करने में न सिर्फ मज़ा आता है, बल्कि इससे आपके दिमाग की क्षमता का भी पता चलता है। अगर आप लगभग रोज़ इस तरह के गेम्स खेल लेते हैं, तो इससे आपकी याददाश्त मज़बूत होगी और दिमाग भी तेज़ बनेगा।

loksabha election banner

अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन को रोजाना हल करेंगे, तो आप इस कला में भी माहिर हो जाएंगे। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपकी ऑब्जरवेशनल स्किल्स कितनी कितनी तेज हैं? तो आइए देखें आज की चुनौती को।

नीचे दी गई तस्वीर में आपको मछली को स्पॉट करना है, और वह भी सिर्फ 5 मिनट के अंदर।

इस टेस्ट को हल करना बेहद मजेदार हो सकता है और साथ ही आपके ब्रेन की कुछ एक्सरसाइज भी हो जाएगी।

क्या आप 5 मिनट में ढूंढ़ पाए मछली को?

इस तस्वीर में आपको पानी के अंदर का नजारा दिख रहा होगा। जहां खूब सारे पत्थर हैं, जो केकड़े और मछली आदि जैसे कई समुद्री जानवरों का घर है। जैसा कि हम पहले भी बता चुके हैं कि इसी तस्वीर में एक मछली भी छिपी हुई है और आपको इसे सिर्फ 5 सेकंड में ढूंढ़ना है। इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाने के लिए आपके ऑब्जर्वेशनल स्किल्स अच्छे होने चाहिए।

क्या आपको मछली मिली?

अगर आप तस्वीर को ध्यान से देखें तो आपको मछली आराम से दिख जाएगी। तो जल्दी करें क्योंकि समय खत्म हो रहा है।

कुछ ही सेकंड बाकी हैं...

तीन..

दो..

एक..

और...

समय खत्म हुआ..।

आप में से कितने लोगों को दिख पाई मछली?

अपनी ऑब्जर्वेशनल स्किल को चेक करने का यह तरीका बेहद आसान है। अगर आपको अभी भी मछली नहीं दिखी, तो जवाब आपको नीचे दिख जाएगा।

5 सेकंड में देखें मछली

इस इल्यूजन में जो मछली दिखाई दे रही है, वह है स्टोन फिश। यह दुनिया की सबसे जहरीली मछलियों में से एक है। आपको यह मछली तस्वीर के बीचों-बीच दिख जाएगी।

Source: Bored Panda

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.