Move to Jagran APP

Optical Illusion: क्या आपको दिखाई दे रहे हैं तस्वीर में छिपे 3 अंतर? खोज दिया तो कहलाएंगे सुपर स्मार्ट

दिमाग को शार्प करने के लिए ऑप्टिकल इल्यूजन जैसी गेम्स काफी कारगर साबित होती हैं। सेहतमंद रहने के लिए आप जैसे कई तरह की एक्सरसाइज करते हैं ठीक वैसे ही दिमाग को हेल्दी रखने के लिए इस तरह की पहेलियां सुलझाना काफी फायदेमंद होता है। अगर आप भी खुद को तेज आंखों वाला मानते हैं तो आज का यह चैलेंज बस आप ही के लिए है।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Mon, 10 Jun 2024 04:57 PM (IST)
Optical Illusion: क्या आपको दिखाई दे रहे हैं तस्वीर में छिपे 3 अंतर? खोज दिया तो कहलाएंगे सुपर स्मार्ट
Optical Illusion: क्या आपको दिखाई दे रहे हैं तस्वीर में छिपे 3 अंतर? (Image Source: jagranjosh.com)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: क्या आप भी ऐसा मानते हैं कि आपसे तेज दिमाग और आंखें किसी के पास नहीं है, तो आज ऑप्टिकल इल्यूजन का हमारा यह चैलेंज आप ही के लिए है। मुमकिन है कि इसका जवाब ढूंढने में आपके पसीने भी छूट जाएं। चलिए आइए देख लीजिए कि क्या है आज का चैलेंज और इसे हल करके आप भी दे दीजिए अपनी तेज आंखों का सबूत।

30 सेकंड में खोजिए '3 अंतर'

ऑप्टिकल इल्यूजन का जो चैलेंज हम आपके लिए लेकर आए हैं, वह काफी मजेदार है। भले ही इसका जवाब खोजने में आपको थोड़ी मुश्किल हो, लेकिन इस बात की गारंटी है कि आपको इस दौरान खूब मजा आने वाला है। आपके सामने लैंडस्लाइड की दो तस्वीर हैं।

एक बार के लिए आपको ये दोनों तस्वीरें आपको एक-सी ही लगेंगी, लेकिन बता दें कि इन दोनों फोटोज में 3 अंतर छिपे हुए हैं। इन्हीं को 30 सेकंड में खोजकर निकालना आपका आज का चैलेंज है। तो चलिए ध्यान से देख लीजिए ये दोनों तस्वीरे, आपका समय शुरू होता है अब। 30, 29, 28... 10, 9, 8, 7, 6, 5, 4, 3 ,2 और 1. बस अब रुक जाइए समय पूरा हुआ।

इन दोनों तस्वीरों में छिपे तीन अंतर को आपने दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो। अगर आप नहीं ढूंढ पाए इन तस्वीरों के बीच छिपे तीन फर्क, तो भी कोई बात नहीं। चलिए हम आपको इसका जवाब नीचे एक फोटो में बताते हैं।

ये हैं 3 अंतर

नीचे दी गई तस्वीर में आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन का जवाब देख सकते हैं।

Image Source: jagranjosh.com