Move to Jagran APP

Optical Illusion: एक जैसी दो तस्वीरों में खोजने हैं 3 अंतर, 90% लोग हो गए फेल! आप भी आजमा लीजिए अपना दम

ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) की तस्वीरें दिमाग की कसरत कराने का काम करती हैं। आजकल सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई चैलेंज देखने को मिल जाते हैं जिन्हें हल करने में अच्छा खासा दिमाग लग जाता है। आज हम आपके लिए ऐसी दो तस्वीर लेकर आए हैं जिनमें 3 अंतर छिपे हुए हैं लेकिन इन्हें 12 सेकंड में खोज पाना हर किसी के बस की बात नहीं है।

By Nikhil Pawar Edited By: Nikhil Pawar Sun, 09 Jun 2024 06:00 PM (IST)
Optical Illusion: एक जैसी दो तस्वीरों में खोजने हैं 3 अंतर, 90% लोग हो गए फेल! आप भी आजमा लीजिए अपना दम
दी गई तस्वीर में खोज कर बताइए 3 अंतर (Source: YouTube)

लाइफस्टाइल डेस्क, नई दिल्ली। Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन जैसे गेम्स न सिर्फ बोरियत को मिटाने के लिहाज से काफी बढ़िया होते हैं, बल्कि इनकी मदद से ऑब्जरवेशन स्किल्स को भी बेहतर किया जा सकता है। अगर आप भी अपने आपको जीनियस मानते हैं, तो आज के इस चैलेंज का सही जवाब ढूंढ कर इस बात को साबित कर सकते हैं। दिए गए वक्त में अगर आपने इस चैलेंज को पूरा कर लिया, तो हम मान लेंगे कि आपकी आंखें काफी तेज हैं और चीजों को ऑब्जर्व करने की क्षमता भी काफी बढ़िया है।

12 सेकंड में ढूंढने होंगे 3 अंतर

आज का यह चैलेंज आपके दिमाग की बत्ती जला देगा। जी हां, हाल ही में सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन की ये तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें हेडफोन लगाए हुए एक लड़की है, जो कि किसी गाने को एन्जॉय करती नजर आ रही है। अब देखना यह होगा, कि क्या आप 12 सेकंड में इसे हल कर पाते हैं या फिर आपको भी इन दो तस्वीरों में छिपे अंतर नजर नहीं आते हैं।

आसान नहीं है चैलेंज

इस चैलेंज को हल करने के लिए आपको दोनों तस्वीरों को गौर से देखना होगा। 12 सेकंड में इनके बीच छिपे 3 अंतर ढूंढ निकालने में अगर आप सफल हो जाते हैं, तो यकीन मानिए आप ही सुपर स्मार्ट हैं। वैसे तो ये आपको आसान लगेगा लेकिन जब अंतर ढूंढेंगे तो वक्त का पता ही नहीं चलेगा। तो चलिए आपका समय शुरू हो गया है अब।

1...

2...

3... जल्दी करिए वक्त बीता जा रहा है।

अब बताइए क्या आपने खोज लिए यह 3 अंतर? अगर हां, तो मान लीजिए कि आपकी आंखें काफी तेज हैं और चीजों को ऑब्जर्व करने की क्षमता भी बहुत शानदार है। लेकिन अगर आप अब तक इन तस्वीरों के फर्क को नहीं समझ पा रहे हैं, तो चलिए हम आपकी मदद कर देते हैं।

क्या है सही जवाब?

इन तस्वीरों में छिपे '3 अंतर' को हमने आपकी आसानी के लिए पीले रंग के घेरे से मार्क कर दिया है। आप यह चैलेंज पूरा नहीं कर सके, तो कोई बात नहीं। अगले चैलेंज के लिए बेस्ट ऑफ लक!

Source: YouTube