Move to Jagran APP

Optical Illusion: आज के चैलेंज में आपको 3 सेकंड में खोजने हैं तस्वीर में छिपा टूथब्रश

Optical Illusion आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको जो तस्वीर नजर आ रही है उसमें टूथब्रश छिपा है। आपका आज का चैलेंज इस टूथब्रश को ढूंढना है। इसके लिए आपके पास महज 3 सेकंड है। यह आपके दिमाग को तेज़ बनाने के लिए एक अच्छी एक्सरसाइज़ है।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayPublished: Thu, 01 Jun 2023 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jun 2023 06:34 PM (IST)
Optical Illusion: आज के चैलेंज में आपको 3 सेकंड में खोजने हैं तस्वीर में छिपा टूथब्रश
Optical Illusion: आज के चैलेंज में आपको 3 सेकंड में खोजने हैं तस्वीर में छिपा टूथब्रश

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: ऑप्टीकल इल्यूज़न आपके दिमाग को तेज़ बनाने के लिए एक अच्छी एक्सरसाइज़ है। इस तरह के खेल आपके दिमाग की क्षमता को पहचानने के साथ उसे सुधारने के लिए भी बेस्ट हैं। रिसर्च के अनुसार, इंसान का नॉर्मल दिमाग, एक ही तस्वीर या वस्तु को अलग-अलग एंगल से अलग-अलग तरह से देख सकता है। अक्सर, इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूज़न को साइकोएनालिसेस में इस्तेमाल किया जाता है, जिससे पता चल सकता है कि एक व्यक्ति चीज़ों को किस तरह देखता है और उसका बौद्धिक स्तर क्या है।

loksabha election banner

ऐसी ही एक चुनौती से भरी इस तस्वीर में आपको तस्वीर में छिपा टूथब्रश ढूंढ़कर दिखाने हैं।

ऊपर शेयर की गई तस्वीर एक ऑप्टिकल इल्यूजन है, जिसमें एक टूथब्रश छिपाया गया है। यह पज़ल काफी ट्रिकी है, इसमें टूथब्रश छिपाया गया है।

तो चलिए तैयार हैं आप..?

अगर आपको लगता है कि आपकी आंखें काफी तेज हैं, तो इस इल्यूजन को हर करें और 3 सेकंड में टूथब्रश ढूंढ़ कर निकालें। आप अपने आईक्यू को इस ऑप्टिकल इल्यूजन की मदद से टेस्ट कर सकते हैं।

तो क्या 3 सेकंड में टूथपेस्ट को खोज लेंगे आप?

चलिए तैयार हैं आप?

अगर आपको टूथब्रश नहीं दिख रहा है, तो तस्वीर को ध्यान से देखें।

क्या आपको अब दिखाई दिया?

जल्दी करें, क्योंकि समय बीता जा रहा है।

कुछ ही सेकंड बचे हैं।

घड़ी तेजी से चल रही है।

क्या आपने टूथब्रश देखा है?

अगर आपको टूथब्रश नजर नहीं आ रहा है, तो आप जवाब नीचे दी गई तस्वीर में देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.