Move to Jagran APP

Optical Illusion: क्या आपके पास भी है पारखी नजर, तो 11 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपी बिल्ली

Optical Illusion आज के नए ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ना है। इसके लिए आपके पास महज 11 सेकंड का समय है। इन एक्टिविटीज को अगर आप रोजाना सुलझाएंगे तो इससे आपके ब्रेन सेल्स मजबूत होते हैं।

By Harshita SaxenaEdited By: Harshita SaxenaPublished: Sat, 27 May 2023 07:39 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 07:39 PM (IST)
Optical Illusion: क्या आपके पास भी है पारखी नजर, तो 11 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपी बिल्ली
11 सेकंड में ढूंढें तस्वीर में छिपी बिल्ली

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: अक्सर लोग अपने खाली समय में कुछ ऐसा करते हैं, जिससे उनके शारीरिक और मानसिक विकास में मदद मिले। अपने दिमाग को तेज करने के लिए लोग अक्सर खानपान में ऐसी चीजें शामिल करते हैं, जो उनके मानसिक विकास को बेहतर करते हैं। लेकिन कई लोग दिमागी कसरत के जरिए भी अपना माइंड एक्टिव रखते हैं। ऐसे में लोग दिमागी कसरत के लिए कई सारी माइंड एक्टिविटी का सहारा लेते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन इन्हीं माइंड एक्टिविटी में से हैं, जिसे बच्चों से लेकर बड़े तक सभी पसंद करते हैं।

loksabha election banner

ऑप्टिकल इल्यूजन आपकी सोचने की क्षमता बढ़ाने के साथ ही आपकी याद्दाश्त भी तेज करता है। यह वजह है कि सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन जैसे ब्रेन टीजर, आईक्यू टेस्ट आदि आसानी से मिल जाते हैं। अगर आप भी ऑप्टिकल इल्यूजन के शौकीन हैं, तो आज हम आपके लिए एक और नया चैलेंज लेकर आए हैं।

तस्वीर में खोजें बिल्ली

ऊपर नजर आ रही इस तस्वीर में आपको कई सारे चेहरे नजर आ रहे हैं। लेकि अगर आप ध्यान से देखेंगे तो अलग-अलग तरीकों के इन चेहरों के बीच आपको एक छोटी सी बिल्ली नजर आएगी। आपको चेहरों के बीच छिपी इसी छोटी सी बिल्ली को खोजना है। इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने आपका दिमाग को तेज होगा ही, साथ ही इसके जरिए आप अपने दिमाग का परीक्षण भी कर सकते हैं।

11 सेकंड में ढूंढें में बिल्ली

तस्वीर में बिल्ली को बेहद बखूबी से छिपाया गया है। इस इल्यूजन को बनाने वालों का दावा है कि अब तक सिर्फ 1% लोग की इसे तय समय में सुलझा पाए हैं। ऐसे में अगर आप भी खुद को होशियार मानते हैं और आपके पास भी तेज दिमाग और पारखी नजर हैं, तो 11 सेकंड में इस तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढकर दिखाएं। आपका आज का चैलेंज तय समय में इस बिल्ली को ढूंढ निकालना ही है।

ऐसे पूरा करें चैलेंज

अगर आपने तय समय में अपना चैलेंज पूरा कर लिया है, तो बधाई हो आपने खुद को जीनियस साबित कर दिया है। लेकिन अगर आप अभी तक बिल्ली खोज नहीं पाएं, तो निराश न हों। आपका चैलेंज पूरा करने में हम आपकी मदद कर देते हैं। अगर आप नीचे तरफ ध्यान से देखेंगे, तो आपको एक छोटी से बिल्ली दिखाई देगी। लेकिन अगर आपको अभी तक बिल्ली दिखाई नहीं दी है, तो हम आपकी मदद कर देते हैं।

Picture Courtesy: Book An Eye Test


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.