Move to Jagran APP

Optical Illusion: समझते हैं खुद को जीनियस, तो 5 सेकेंड में पूरा कर के दिखाएं ये चैलेंज

Optical Illusion नजरों और दिमाग की एक साथ कसरत करना चाहते हैं तो ऑप्टिकल इल्यूजन इसके लिए एक बढ़िया ऑप्शन है। चलिए जानते है कि आज चैलेंज में आपके लिए क्या सवाल छिपे हुए हैं और उसे पूरा करने के लिए आपके पास कितना समय है।

By Ritu ShawEdited By: Ritu ShawPublished: Sat, 03 Jun 2023 01:39 PM (IST)Updated: Sat, 03 Jun 2023 01:40 PM (IST)
Optical Illusion: समझते हैं खुद को जीनियस, तो 5 सेकेंड में पूरा कर के दिखाएं ये चैलेंज
समझते हैं खुद को जीनियस, तो 5 सेकेंड में पूरा कर के दिखाएं ये चैलेंज

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: अगर आप अपने खाली समय में कुछ क्रिएटिव करना चाहते हैं, तो ऑप्टिकल इल्यूजन इसके लिए बढ़िया ऑप्शन है। आजकल सोशल मीडिया पर भी ऑप्टिकल इल्यूजन का ट्रेंड चल रहा है, जिसके जरिए हर कोई अपने दिमाग और नजरों को टेस्ट करने की कोशिश करता है। जी हां, ऑप्टिकल इल्यूजन सॉल्व करने से व्यक्ति का फोकस बेहतर हो सकता है और इससे आपको एक नया स्किल भी मिलता है। तो चलिए देखते हैं कि आज के चैलेंज में आपके लिए क्या है।

loksabha election banner

आज का ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज

नीचे एक तस्वीर दी गई है, जिसमें आपको K अक्षर नजर आ रहे होंगे। इनके बीच आपको छिपा हुआ X अक्षर ढूंढकर निकालना है। ऑप्टिकल इल्यूजन जितना आसान नजर आता है इसे सुलझाना उतना ही मुश्किल भी है क्योंकि इसके गेम के कुछ नियम हैं। दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग को भ्रम करने वाला एक चैलेंज है, जिसमें दिमाग कुछ और सोचता है और नजरें कुछ और देखती हैं। ऐसे में सही जवाब को ढूंढने के लिए एक सीमित समय दिया जाता है।

5 सेकेंड में ढूंढें जवाब

तस्वीर में पूछे गए सवाल का जवाब ढूंढने के लिए आपको 5 सेकेंड का समय दिया जाता है। इतने समय के अंदर आपको K के बीच X ढूंढकर निकालना है। तो शुरू करते हैं।

क्या आपको X नजर आया? अगर नहीं तो एक बार फिर कोशिश करें। तस्वीर को शुरू से लेकर अंत तक फिर से देखें। जल्दी करें घड़ी की सुइयां तेजी से भाग रहा है।

5..4..3..2..1

आपका समय समाप्त होता है। अगर आपने K के बीच छिपे X को ढूंढ लिया है, तो बधाई हो आप इस चैलेंज के विजेता बनते हैं।

लेकिन जो लोग असफल रहे हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं। हम आपके लिए एक नया चैलेंज लेकर आएंगे तबतक के लिए आपको आज के चैलेंज के जवाब के साथ छोड़े जाते हैं।

स्त्रोत: यूट्यूब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.