अनोखा माउसपैड जो है स्‍मार्ट फोन का वायरलैस चार्जर

यूं तो कई ऐसे प्रीमियम स्‍मार्टफोन मार्केट में आ चुके हैं, जिसके साथ वायरलेस चार्जर मिलते हैं, लेकिन ये उतने सफल नहीं हुए हैं, क्‍योंकि लोग हर जगह उन्‍हें लेकर नहीं जा पाते। अब एक कंपनी ने लैपटॉप या डेस्‍कटॉप यूजर्स के लिए एक ऐसा माउस पैड बनाया है, जो आपके स्‍मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जर की तरह भी काम करता है। इस अनोखे माउस पैड में और भी कई खूबियां मौजूद हैं। हाल ही में न्‍यूयॉर्क के डिजाइन स्‍टूडियो टैक्सीज़ो ग्राफ्ट डिज़ाइन ने हाल ही में लेदर और वूलेन फिनिश वाला एक ऐसा माउसपैड लॉन्‍च किया है, जो लैपटॉप या डेस्‍कटॉप पर माउस चलाना तो आसान बनाता ही है। साथ में इस माउसपैड में लगा है ऐसा वायरलेस चार्जर जो आपके स्‍मार्टफोन को बड़ी आसानी से चार्ज कर देगा। इस माउसपैड को बनाने में तकनीक के साथ साथ जबरदस्‍त क्रिएटीविटी का प्रदर्शन किया गया है। तभी तो इसके माउसपैड वाले हिस्‍से का डिजाइन ऊन से बना है, जबकि साथ में लगे क्‍यूआई वायरलेस चार्जर का डिजाइन पूरी तरह से लेदर फिनिश में दिया गया है।

समा जाएगा जेब में

सबसे खास बात ये है कि इसे साथ ले चलने में आसानी हो इसके लिए कंपनी ने इस माउसपैड को ऐसा बनाया है कि उसे आसानी से मोड़ करके आप अपनी जेब या बैग में रख सकते हैं। जब इस्‍तेमाल करना हो तो इसे लैपटॉप से जोड़ा जा सकता है। इस माउसपैड की पहली डिवायस अगस्‍त 2018 तक मार्केट में आने की संभावना है। 

चलन में होगी वापसी

अपने अनोखे माउसपैड को लेकर कंपनी ने ये भी कहा कि पूरी दुनिया में माउसपैड एक मरती हुई कंप्‍यूटर एसेसरीज होती जा रही है। ऐसे में हाई रेंज वाले वायरलेस ऑप्‍टीकल माउस और इनबिल्‍ट ट्रैकपैड के दौर में उन्‍होंने माउसपैड को नई खूबसूरती देने के साथ साथ वायरलेस चार्जर से लैस कर दिया है, ताकि ये फिर से चलन में आ जायें। 29 डॉलर वाले इस माउस पैड में यूएसबी-ए पोर्ट मौजूद है, अगर लोगों को हाईस्‍पीड यूएसबी-सी पोर्ट वाला माउस पैड लेना हो तो उसकी कीमत करीब 35 डॉलर होगी। स्‍टूडियो ने अपने इस माउसपैड प्रोजेक्‍ट को लेकर कहा है कि फिलहाल यह एक स्‍टार्टर प्रोजेक्‍ट है। फिलहाल वायरलेस चार्जिंग वाला यह खास माउसपैड केवल अमेरिकन ग्राहकों के लिए ही उपलब्‍ध होने वाला है। अगर ये उनको पसंद आया, तो भारत समेत कई देशों में यह कराया जायेगा और यहां इसकी कीमत 1500 रुपये के आसपास होगी।

 

By Molly Seth