Move to Jagran APP

जंगल के राजा के शहर में दौरे से हिल गया कैलीफोर्निया का एक इलाका

पिछले दिनों अमेरिका में कैलिफोर्निया के इलाके सेन माटियो में रहने वाले लोग करीब छह घंटों के लिए अपने घरों में बंद हो गए क्योंकि उनके पड़ोस के घर में एक पहाड़ी शेर आराम फरमा रहा था।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 03:55 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 09:13 AM (IST)
जंगल के राजा के शहर में दौरे से हिल गया कैलीफोर्निया का एक इलाका
जंगल के राजा के शहर में दौरे से हिल गया कैलीफोर्निया का एक इलाका

जंगल के राजा का नगर दौरा

loksabha election banner

अमेरिका के केलीफोर्निया में सेन माटियो में एक घर के अंदर माउंटेन लाॅयन ने कब्जा जमा लिया तो आसपास के सब लोग हैरान रह  गए। हांलाकि शेर किसी भी समय किसी भी तरह से आक्रमक मुद्रा में नजर नहीं आया। ये करीब 6 घंटे तक शहर के रिहायशी इलाके में रहा, जिसके चलते आसपास के घरों में रहने वाले अपने घरो में बंद हो गए। जिस घर में ये शेर नजर आया था वहां के रहने वालों को स्थानीय पुलिस ने बेहद सावधानी आैर  खामोशी से निकाल कर एक  कार में सुरक्षित बैठा लिया। 

सुबह सवेरे की बात 

एबीसी7 समाचार की मानें तो इस इलाके के निवासियों ने बताया कि सुबह करीब 9:35 पर शेर को एक घर में देखा गया था। जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई। पुलिस के अनुसार वे शेर को किसी भी तरह उत्तेजित  नहीं करना चाहते थो इसलिए कोर्इ शोर मचा कर या उसे डरा धमका कर उसे भगाने या पकड़ने की कोशिश नहीं की गर्इ। इस दौरान घर के कुछ किलोमीटर के दायरे में आने वाले करीब 800 घरों को अलर्ट की चेतावनी दे दी गर्इ।  सबसे पहले घर के ड्राइव वे में नजर आने के बाद दोपहर करीब 2:20 पर शेर को कोर्टयार्ड में शांत बैठा देखा गया। 

बेहोश करके किया काबू

इसी के बाद कैलिर्फोनिया डिपार्टमेंट आॅफ फिश एंड वाइल्डलाइफ ने बेहोशी की दवा इंजेक्ट करने वाली बंदूक से निशाना लगा कर शेर को बेहोश कर दिया आैर  अपने कब्जे में कर लिया। ये घटना सेन माटियो के वर्जीनिया अवेंनियू के एक घर में हुई बतार्इ जा रही है। शेर की तस्वीर सेन माटियो के पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। ये एक छोटी पहाड़ी मादा शेर थी जिसका वजन करीब 85 पाउंड था। फिल्हाल उसे जंगल में पहुंचा दिया गया है आैर उस पर निगाह रखी जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.