जंगल के राजा का नगर दौरा

अमेरिका के केलीफोर्निया में सेन माटियो में एक घर के अंदर माउंटेन लाॅयन ने कब्जा जमा लिया तो आसपास के सब लोग हैरान रह  गए। हांलाकि शेर किसी भी समय किसी भी तरह से आक्रमक मुद्रा में नजर नहीं आया। ये करीब 6 घंटे तक शहर के रिहायशी इलाके में रहा, जिसके चलते आसपास के घरों में रहने वाले अपने घरो में बंद हो गए। जिस घर में ये शेर नजर आया था वहां के रहने वालों को स्थानीय पुलिस ने बेहद सावधानी आैर  खामोशी से निकाल कर एक  कार में सुरक्षित बैठा लिया। 

सुबह सवेरे की बात 

एबीसी7 समाचार की मानें तो इस इलाके के निवासियों ने बताया कि सुबह करीब 9:35 पर शेर को एक घर में देखा गया था। जिसके बाद पुलिस को खबर दी गई। पुलिस के अनुसार वे शेर को किसी भी तरह उत्तेजित  नहीं करना चाहते थो इसलिए कोर्इ शोर मचा कर या उसे डरा धमका कर उसे भगाने या पकड़ने की कोशिश नहीं की गर्इ। इस दौरान घर के कुछ किलोमीटर के दायरे में आने वाले करीब 800 घरों को अलर्ट की चेतावनी दे दी गर्इ।  सबसे पहले घर के ड्राइव वे में नजर आने के बाद दोपहर करीब 2:20 पर शेर को कोर्टयार्ड में शांत बैठा देखा गया। 

बेहोश करके किया काबू

इसी के बाद कैलिर्फोनिया डिपार्टमेंट आॅफ फिश एंड वाइल्डलाइफ ने बेहोशी की दवा इंजेक्ट करने वाली बंदूक से निशाना लगा कर शेर को बेहोश कर दिया आैर  अपने कब्जे में कर लिया। ये घटना सेन माटियो के वर्जीनिया अवेंनियू के एक घर में हुई बतार्इ जा रही है। शेर की तस्वीर सेन माटियो के पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। ये एक छोटी पहाड़ी मादा शेर थी जिसका वजन करीब 85 पाउंड था। फिल्हाल उसे जंगल में पहुंचा दिया गया है आैर उस पर निगाह रखी जा रही है।  

Posted By: Molly Seth