Move to Jagran APP

Mother Love: मादा कठफोड़वा और सांप की लड़ाई हुई वायरल, वजह है कुछ खास

Mother Love 27 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह मादा कठफोड़वा अपनी जान की बाजी लगाकर उस सांप से लड़ती है।

By Kartikey TiwariEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 01:39 PM (IST)
Mother Love: मादा कठफोड़वा और सांप की लड़ाई हुई वायरल, वजह है कुछ खास
Mother Love: मादा कठफोड़वा और सांप की लड़ाई हुई वायरल, वजह है कुछ खास

Mother Love: इस दुनिया में मां के प्रेम की तुलना किसी से भी कर पाना बहुत ही मुश्किल है। मां अपने बच्चों के पालन-पोषण के साथ सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखती है। जब बच्चों पर कोई खतरा आता है तो वह उस चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाती है। एक मादा कठफोड़वा और सांप के बीच लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसके पीछे का कारण भी बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

loksabha election banner

आएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक मादा कठफोड़वा सांप से लड़ते हुए दिखाई दे रही है। मादा कठफोड़वा अपने घोसले में घुसे सांप पर चोंच से बार-बार हमला करती दिख रही है। व​​ह अपने बच्चों को बचाने के लिए सांप से लड़ रही है।

27 सेकेंड के इस वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह मादा कठफोड़वा अपनी जान की बाजी लगाकर उस सांप से लड़ती है। सांप उसे दो बार पकड़ लेता है, लेकिन मां के आगे उसकी भी नहीं चलती। वह बार-बार उसकी पकड़ से खुद को आजाद कर लेती है और उस पर लगातार वार करती है, ताकि वो वहां से चला जाए और उसके बच्चे सुरक्षित रहें।

वीडियो देखें:

सुशांत नंदा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि संसार की सभी ताकतें मां के प्रेम को नहीं हरा पाएंगी। सुशांत ने कल शाम 5 बजकर 18 मिनट पर यह वीडियो शेयर किया था, अब तक इस वीडियो को 16,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। यह वीडियो वायरल हो गया है, इसे अब तक 1200 से अधिक लोगों ने लाइक किया है, जबकि 348 लोगों ने रिट्वीट किया है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इस मां के जज्बे को सलाम किया है। कई यूजर्स ने लिखा है कि मां ईश्वर का सबसे शानदार तोहफा है। उसके प्रेम की तुलना इस संसार में किसी से नहीं की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.