कटा पैर मांग लिया

बीते दिनों डेली मेल में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट प्रकाशित हुई इसके अनुसार करीब दो साल पहले अमेरिका में एक पहाड़ी सड़क पर बाइक से जा रहे युवक का कार से एक्‍सीडेंट हो गया। इस हादसे में घायल युवक के शरीर में सेप्‍टिक होने का खतरा पैदा हो गया, जिसके चलते डॉक्‍टरों को उनका पैर ऑपरेट करके काट कर अलग कर देना पड़ा। उसके बाद जब वो ठीक हो कर अस्‍पताल से घर जाने लगा तो उसने डॉक्‍टरों से अपना कटा पैर मांग लिया। जिसे उन लोगों को बायो बैग में रख इसे दे दिया। 

सोशल साइट पर किया खुलासा 

इस बारे में इस युवक ने खुद सोशल मीडिया पर खुलासा किया। उसने रेडिट साइट पर इनक्रेडिबली शाइनी स्‍टार के नाम से साझा की पोस्‍ट में लिखा की अस्‍पताल से लौट कर उसने पैर को फ्रीजर में रख दिया और करीब तीन हफ्ते बाद अपने दोस्‍तों को पार्टी करने के लिए आमंत्रित किया। तब ही उसे अपने पैर का ख्‍याल आया और उसने निमंत्रण देते हुए पूछा कि क्‍या वो इंसानी मांस का स्‍वाद लेना चाहते हैं और इससे उन्‍हें कोई आपत्‍ति तो नहीं है। इसके बाद जिन दोस्‍तों ने स्‍वीकृति दी उसने उन्‍हें अपने पैर के मांस से बनी डिशेज को खाने की दावत दे दी। 

सबको खिलाया और खुद भी चखा

इस पार्टी में इस व्‍यक्‍ति के 11 दोस्‍त आये, जिसमें एक उसकी एक्‍स गर्लफ्रेंड और मौजूदा गर्लफ्रेंड भी शामिल थे। जिनके लिए उसने पैर के कुछ हिस्से का मांस निकाल कर, उसे प्याज, मिर्च, नींबू और कुछ मसालों के साथ तल कर तैयार किया। इस डिश को उसने मक्के की रोटियों पर टोमैटो सॉस स्‍प्रेड करके टॉकोज की तरह फिल कर के परोसा। 

अमेरिका में इंसानी मांस पर नहीं प्रतिबंध

इस युवक ने बाद में खाने पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि हांलाकि इंसानी मांस का टेस्‍ट खराब नहीं और काफी हद तक उसे वो पोर्क के टेस्‍ट से मिलता जुलता था। हालांकि मांस कुछ कड़ा था और उसे चबाने में मुश्किल आ रही थी इसलिए उसे कुछ खास मजा नहीं आया। उसने इसे 10 में से 6.5 रेटिंग दी और बताया कि इससे बेहतर है कि बर्गर और हॉट डॉग खाया जाये। ये व्‍यक्‍ति खुले आम ये बात इसलिए शेयर कर पाया क्‍योंकि अमेरिका में इंसानी मांस खाने पर किसी तरह की रोक लगाने वाला कोई फेडरल लॉ नहीं है।

 

Posted By: Molly Seth