सड़क पर चाॅकलेट की धारा  

हाल ही में जर्मनी के एक शहर में बड़ा अजीब नजारा देखने को मिला जिसने वहां रहने वालों को हैरत में डाल दिया। हुआ ये कि एक दिन अचानक वहां की एक गली में पिघली हुर्इ चॉकलेट की धारा बहने लगी। इसके बाद जब वो हल्की ठंडी हुर्इ तो चाॅकलेट की सड़क में तब्दील हो गर्इ। इससे लोगों को वहां चलने फिरने में दिक्कत हुर्इ पर मजा भी बड़ा आया, क्योंकि ये परेशानी कुछ घंटे ही की रही। बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर सब कुछ ठीक कर दिया। 

क्या था मामला 

डेलीमेल के मुताबिक ये सारा किस्सा जर्मनी के एक शहर वेस्टोनन का है। यहां पर एक ड्रार्इमाइस्टर नाम की स्वीट फैक्ट्री के एक स्टोरेज टैंक में रिसाव होने लगा। इस वजह से पिघला चॉकलेट सड़क पर बहने लगा। स्थानीय समाचारों के मुताबिक बताया जाता है कि पूरा इस टैंक में मौजूद करीब एक टन चॉकलेट रिस कर बह गया। इसके बाद बाहर आकर ये वातावरण की ठंडक की वजह से जमने लगा। जिसके चलते करीब करीब दस स्क्वायर फुट की पतली चाॅकलेट की सड़क जैसी बन गर्इ। ये घटना रात करीब 8 बजे की बतार्इ जा रही है। 

सफार्इ के लिए बुलाये विशेषज्ञ 

इस के बाद तुंरत फायर ब्रिगेड को फोन किया गया जिसने एक विशेषज्ञ सफार्इ कंपनी के साथ मिल कर उस गली को साफ किया। इस काम में करीब 2 घंटे का का समय लगा आैर इस दौरान वहां का ट्रैफिक आैर आवागमन बाधित रहा। कुछ समय बाद सब सामान्य हो गया। इस संबंध में फैक्ट्री के अधिकारियों का कहना कि कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है और अगले दिन फैक्ट्री फिर से खोल दी गर्इ। फैक्ट्री से जुड़े लोगों का मानना है कि क्रिसमस से पहले इसे ज्यादा समय के लिए बंद करना संभव नहीं था। इस फैक्ट्री में करीब 130 स्थार्इ कर्मचारी है आैर 50 के लगभग इस अवधि के लिए अस्थार्इ भर्ती की गर्इ हैं। चॉकलेट बहने की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब पोस्ट किया गया। 

Posted By: Molly Seth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस