Move to Jagran APP

लाई डिटेक्‍टर ने माना कि इस शख्‍स को पता है भविष्‍य

एक शख्‍स जिसका नाम नोहा है दावा कर रहा है कि वो भविष्‍य से यात्रा करके हमारे समय में आया है और झूठ जांचने की मशीन के अनुसार वो सच बोल रहा है।

By Molly SethEdited By: Published: Fri, 23 Feb 2018 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 10:43 AM (IST)
लाई डिटेक्‍टर ने माना कि इस शख्‍स को पता है भविष्‍य
लाई डिटेक्‍टर ने माना कि इस शख्‍स को पता है भविष्‍य

संभव है समय में यात्रा

prime article banner

यदि कोई व्यक्ति आपके सामने ये दावा करे कि वह भविष्य की दुनिया से आया है तो आप यकीन नहीं कर पाएंगे। इसके बावजूद एक व्‍यक्‍ति ने ऐसा कहा है और हो सकता है अब आपको सोच बदलनी पड़ सकती है, क्योंकि वह इंसान लाई डिटेक्टर टेस्ट यानि झूठ पकड़ने की मशीन की जांच में खरा निकला है। वैसे कई वैज्ञानिकों का भी मानना है कि इस तरह की समय यात्रा तकनीकी रूप से संभव हो सकती है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

एपेक्स टीवी की ओर से यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक व्यक्ति ये कहता हुआ दिखाई पड़ता है, कि उसने समय में यात्रा की है और वो हमारे समय से आगे से यात्रा करके इस दौर में आया है। हांलाकि उसकी पहचान छुपाए रखने के लिए चेहरे को धुंधला कर दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को 5.6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस व्‍यक्‍ति का नाम नोहा बताया जा रहा है और उसका कहना है कि वो आज की दुनिया को भविष्य के बारे में बताना चाहता है। उसने भविष्य को लेकर कई दावे भी किए हैं। 

नोहा के अनोखे दावे

नोहा ने कई बातें बताई हैं जो अब से लेकर 2030 तक घटने की संभावना है। इन्‍हीं में से एक दावा है कि डोनाल्ड ट्रंप दोबारा अमेरिका के राष्ट्रपति बनेंगे। जबकि उसने ये भी स्‍पष्‍ट किया है कि 2030 में एक अनजान हस्‍ती जिसका नाम वो इलाना रेमिकी बताता है अमेरिका की राष्ट्रपति बनेगी। उसने 2030 में मार्टिन लूथर किंग की प्रपौत्री के ऑस्‍ट्रेलिया की राष्‍ट्रपति बनने की बात भी कही है। नोहा के अनुसार बिटकॉइन की लोकप्रियता बढ़ेगी, लेकिन सिक्कों की उपयोगिता बनी रहेगी। उसने कहा कि 2028 तक इंसान मंगल ग्रह पर पहुंच सकता है और इसी साल तक एक निजी कंपनी समय यात्रा की तकनीक को संभव भी बना देगी। 

उसने कहा कि दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का प्रभाव बढ़ेगा और गूगल के ग्‍लास स्‍टाइल रोबोट काफी हद तक चलन में आ जायेगा। 

जीवन को खतरा

हांलाकि नोहा ने कुछ सामान्‍य बातों का ही जिक्र किया और कहा कि अगर उसने भविष्‍य को लेकर गंभीर खुलासे किये तो उसकी हत्‍या तक हो सकती है। उसने ये भी कहा कि उसकी वास्‍तविक उम्र 50 साल है पर उसने उम्र को स्‍थिर करने की दवा ली है जिससे वो 25 साल की आयु पर ठहर गया है। उसने कहा कि वो डिप्रेशन का शिकार है क्‍योंकि वो समय के इस दौर में फंस गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK