बस यात्रा में हुआ अनोखा धमाका

चीन में पिछले दिनों एक अजीबों गरीब नजारा देखने को मिला जब एक बस में बैठे लोगों में से एक के बैग से धूआं निकला और फिर उसमें धमाका हो गया। इसके बाद बस में अफरा तफरी मच गई। बैग से निकलती लपटों ने बैग के मालिक और अन्‍य यात्रियों को बेहद डरा दिया। कुछ देर के लिए तो कोई समझ ही नहीं सका कि दरसल हुआ क्‍या है। इस पूरी घटना का वीडियो वहां सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। 

देखें वीडियो-  

कुछ ऐसे हुआ हादसा

डेलीमेल में छपी खबर के अनुसार चीन में हुई इस घटना में कुछ इस तरह का नजारा देखने को मिला। बस के सीसीटीवी वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि बस में बैठे एक शख्स की गोद में एक बैग रखा है। अचानक बैग से णूंआ निकलता है और फिर धमाके के साथ उससे लपटे निकलने लगती हैं। बैग का मालिक और आसपास बैठे लोग बुरी तरह से घबरा जाते हैं। पता चला है कि हादसे की वजह बैग में रखा मोबाइल पॉवर बैंक था जो अचानक फट गया था। अच्‍छी बात ये है कि उस शख्स और अन्‍य लोगों को गंभीर चोटें नहीं आईं और सभी सुरक्षित हैं। ये मामला चीन के गुआंगज़ौ इलाके का बताया जा रहा है। हादसे से पहले बैग वाला इंसान पास में बैठे यात्री से आराम से बात करने में लगा था। 

सुरक्षा के लिए करना पड़ा संघर्ष 

हालाकि इस डराने वाली दुर्घटना में किसी को कोई बड़ी चोट नहीं आई और कोई गंभीर बात नहीं हुई। इसके बावजूद बैग वाले शख्स को बचने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। पहले खुद उसी ने बैग को दूर फेक दिया, फिर उसके आस-पास बैठे लोग भी दूर हटा दिए गए। वीडियो में दिख रही आग की लपटों की तेजी देख कर कहा जा सकता है कि यदि सावधानी ना बरती गई होती तो भारी नुकसान हो सकता था। बाद में बस के ड्राइवर ने बैग को बाहर फेंक दिया। इस बीच बैग में रखे पॉवर बैंक में लगातार स्पार्किंग हो रही थी। ये घटना बीती 30 मई की बताई जा रही है। 

 

Posted By: Molly Seth