दोस्त बनाते रहे वीडियो

वॉशिंगटन का रहने वाला निकोले नायदेव सिम्फनी आॅफ द सीज नाम के शानदार क्रूज शिप से सफर कर रहा था। अचानक एक दिन उसने इस शिप की 11वीं मंजिल से समुद्र में छलांग लगा दी। इतना ही नहीं जब वो ये हरकत कर रहा था तो शिप पर मौजूद उसके दोस्त उसका वीडियो बनाने में लगे थे। उस समय शिप बहामाज के नसाऊ इलाके के समुद्र से गुजर रहा था।

सोशल मीडिया का पागलपन

दरसल नायदेव ने ये अजीबो गरीब हरकत इसलिए की क्योंकि वो सोशल मीडिया पर छा जाना चाहता था। उसने अपने वीडियो को सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। इस वीडियो को अब तक करीब 150,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। सोशल साइट पर ये एक सनसनी बन चुका है, हांलाकि ज्यादातर लोगों की नजर में ये बेवकूफी से भरी हरकत थी। शिप चलाने वाली कंपनी रॉयल कैरेबियन ने भी इस कदम की भर्त्सना की है आैर नायदेव आैर उसके दोस्तों को अपने क्रूज पर हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। ये लोग भविष्य में कभी रॉयल कैरेबियन के जहाजों में सफर नहीं कर पायेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Full send. (Check out my channel, link in bio)

A post shared by Nick Naydev (@naydev91) on

कहा नशे में था

इंडिपेंडटेंट आैर द सन के समाचारों अनुसार ये वीडियो खुद नायदेव ने साझा किया है आैर उसके साथ कमेंट किया है कि वो पिछली रात से ही नशे में था आैर सुबह उठते ही उसने कूदने का फैसला कर लिया। जब उससे पूछा गया कि उसे ये ख्याल नहीं आया कि इस हादसे में उनकी जान भी जा सकती थी, नायदेव ने कहा कि वास्तव में उसने इस बारे में कुछ सोचा ही नहीं। उसने ये भी स्वीकार किया कि बाद में जब नशा उतर गया तो उसे बहुत ज्यादा दर्द हुआ। उनकी कमर बूरी तरह दुख रही थी यहां तक की तीन तक वो ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे।

क्रूज ने कहा करेंगे कानूनी कारवार्इ

इस बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप के रूप में पहचाने जाने वाले सिम्फनी आॅफ द सीज की मालिक कंपनी राॅयल कैरेबियन ने नायदेव के कदम को पागलपन आैर बेवकूफी से भरा करार देते हुए उसे हमेशा के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने समुद्र में कूदने के बाद ही से दोबारा शिप पर सवार नहीं होने दिया। इसीलिए वो एक छोटी नाव के द्वारा समुद्र से बाहर आया। तट पर आकर उसने कहा कि उसे क्रूज से फेंक दिया गया। इसके बाद वो हवार्इ जहाज से मियामी आ गया। 

Image courtesy Instagram

Posted By: Molly Seth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप