Move to Jagran APP

क्रेडिट कार्ड रखने का अनोखा रिकॉर्ड

कवनघ की क्रेडिट कार्ड की कहानी 1960 में शुरु हुई थी। दोस्तों से लगी एक शर्त के चलते कवनघ ने बहुत से क्रेडिट कार्ड इकटठे किये थे। शर्त के अनुसार जो भी स्टूडेंट सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड जमा करेगा उसे हारने वाले दोस्त डिनर करवाएंगे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2016 10:55 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2016 11:13 AM (IST)
क्रेडिट कार्ड रखने का अनोखा रिकॉर्ड

ह्यूस्टन में रहने वाले वॉल्टर कवनघ नाम के एक शख्स ऐसे भी हैं जिनके पास 1,497 वैध क्रेडिट कार्ड व 17 अमेरिकी डॉलर की क्रेडिट के साथ सर्वाधिक क्रेडिट व दुनिया का सबसे लंबा वॉलेट रखने के लिए 'मि.प्लास्टिक फैनटास्टिक' का खिताब दिया गया है। इस अनोखे रिकॉर्ड के लिए उनका नाम 1971 से ही गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में दर्ज है।

loksabha election banner

दरअसल कवनघ की क्रेडिट कार्ड की कहानी 1960 में शुरु हुई थी। दोस्तों से लगी एक शर्त के चलते कवनघ ने बहुत से क्रेडिट कार्ड इकटठे किये थे। शर्त के अनुसार जो भी स्टूडेंट सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड जमा करेगा उसे हारने वाले दोस्त डिनर (रात्रिभोज)करवाएंगे।

कनवघ ने इस कार्डो को जगह-जगह इस्तेमाल किया उनके सभी कार्डो में से केवल एक कार्ड ही ऐसा था इस्तेमाल नही हो पाया जबकि उनके सारे कार्ड चालू थे।

इस शख्स ने 63 साल से नही काटे नाखून

लंबे आईलैशेज में छुपा है लाखों कमाने का सीक्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.