अपने फ्रीस्टाइल मूव से किया क्रेजी 

समाचार एजेंसी एएफपी की खबर के अनुसार मलेशिया की एक मुस्लिम लड़की के अनोखे फुटबाल के खेल ने सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। हांलाकि मलेशिया में महिलाओं को खेलने की आजादी नहीं है, इसके बावजूद इस लड़की के खेल आैर खेलने के अंदाज ने उसे सबके बीच स्पेशल बना दिया है। उन्होंने फुटबॉल के साथ ऐसा करतब दिखाये हैं कि जिसको हर कोई आसानी से नहीं कर पाता है। अपने वीडियो में वे बुर्का पहनकर फुटबॉल को पैरों में घुमाती आैर पीठ पर नचाती नजर आ रही हैं। 

 

बुर्के से नहीं होती परेशानी 

अपने फ्रीस्टाइल फुटबॉल मूव्स से सबको इंप्रेस करने वाली ये लड़की मलेशिया की राजधानी कुआलालम्पुर से 40 किलोमीटर दूर क्लैंग शहर की रहने वाली बतार्इ जा रही है। इसका कहना है कि बुर्के में खेलने से उसे कोई परेशानी नहीं होती है। उसके लिए ये एक आम बात है। वो कहती हैं कि इंर्पोटेंट ये है कि आप बाॅल को कैसे संभालते हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि मलेशिया के 32 मिलियन निवासी यानि कुल आबादी के लगभग 60 फीसदी लोग मुस्लिम हैं, आैर आमतौर पर महिलाआें के लिए हिजाब का प्रयोग जरूरी माना जाता है। 

 

 

 

👠+⚽️ Smiling at the end because i was cheating 🤣🤦🏻‍♀️#tekkers #imafreestyler #malaysianfreestyler #malaysia

A post shared by Qhouirunnisa’ Syasya (@qhouirunnisa) on

 यूट्यूब से सीखी खेल की तकनीक 

फुटबाल की जगलर कही जा रही इस लड़की का कहना है  कि इस्लाम में खेलने की मनाही नहीं है बस कुछ नियमों का ध्यान रखना जरूरी है। उनके अनुसार उन्होंने 2016 में फुटबॉल खेलना शुरू किया आैर इसके लिए यूट्यूब पर इस खेल से जुड़े वीडियो देखकर तकनीक की जानकारी ली। फुटबाॅल का खेल  मलेशिया में काफी पसंद किया जाता है आैर अब इस लड़की के अंदाज के बाद तो लोगों में आैर भी उत्साह आ गया है। इस लड़की के जुनून आैर हुनर को देख कर अब उसके परिवार वाले भी उसका सर्मथन करने लगे हैं। मलेशिया में पुरुषों की फुटबाॅल टीम की फीफा रैंकिंग 171 है। 

Posted By: Molly Seth