Move to Jagran APP

जब एक शेर ने की सफारी के टूरिस्ट व्हीकल में सवारी साथ में थे पर्यटक भी

जी हां हम कोर्इ काल्पनिक कहानी नहीं सुना रहे हैं बल्कि बिलकुल सच्ची घटना से आपको रूबरू करा रहे हैं। सच में एक सफारी पार्क में खुले वाहन में घूम रहे पर्यटकों के साथ चढ़ आया शेर।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 05:16 PM (IST)
जब एक शेर ने की सफारी के टूरिस्ट व्हीकल में सवारी साथ में थे पर्यटक भी
जब एक शेर ने की सफारी के टूरिस्ट व्हीकल में सवारी साथ में थे पर्यटक भी

यूक्रेन की घटना 

prime article banner

स्कार्इ न्यूज के एक ट्वीट आैर डेलीमेल, सीएनबीसी के समचारों के अनुसार युक्रेन के ताइगन सफारी पार्क में हाल ही में दोनों आेर से खुले वाहन में घूमते हुए पर्यटक प्राकृतिक नजारों का मजाप ले रहे थे। उनमें से किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि अगले लम्हे उनके सामने एेसा दृश्य आने वाला है जो वे जिंदगी भर नहीं भूल पायेंगे। जी हां आप शेर को पिंजरों में, पिक्चरों में आैर सफारी में दूर से देखना पसंद करेंगे पर शायद उसके साथ सवारी करना आपकी च्वाइस नहीं होगी। यहां कुछ एेसा ही हुआ, फिलाया नाम का शेर पर्टकों की खुली गाड़ी में चढ़ आया। ये देख कर सारे लोग सदमे में आ गए हांलाकि बाद में उसे दोस्ताना मूड में देख कर कुछ लोग उसकी तस्वीरें भी खीचने लगे। इसके बावजूद उनके चेहरों की दहशत साफ देखी जा सकती है। 

एक महिला की बंध गर्इ घिग्घी 

वैसे इस घटना के दौरान एक एेसा लम्हा भी आया जब वाहन में बैठी एक महिला की डर के मारे जान सूख गर्इ। इस शेर ने उसका चेहरा चाटना शुरू कर दिया। महिला की सांसे जैसे थम गर्इं। बेशक शेर ने उसे कार्इ नुकसान नहीं पहुंचाया पर एेसा हो सकता था। वास्तव में कुछ अर्सा पहले इसी सफारी में एक पर्यटक को शेर घायल कर चुका है। वो हादसा इस वीडियो के सामने आने से करीब दो महीने पहले का बताया जा रहा है। वैसे ये सफारी पार्क जंगली जानवरों को यहां आने वाले पर्यटकों के बेहद नजदीक आने के लिए मशहूर है। 

वायरल हुआ वीडियो

इस घटना के वीडियो को खुद ताइगन सफारी पार्क द्वारा ही रिलीज किया गया। स्कार्इ न्यूज के अपने ट्विटर हैंडल पर इस ट्वीट को जारी करते हुए सवाल किया है कि आप शेर के कितने करीब जाना चाहेंगे। सामने आते ही ये फौरन वायरल हो गया। इसमें साफ नजर आ रहा है कि कितने आराम से शेर वाहन में ड्राइवर के पास से चढ़ा आैर फिर उसकी सीट से गुजरता हुआ पर्टकों की तरफ आया जहां उसने महिला का मुंह भी चाट लिया। 

image courtesy social media


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.