एक  झटके  में  13 करोड़ का मालिक 

दुबर्इ में नौकरी करने वाले तोजो मैथ्यु अपनी वर्तमान  जाॅब से इतनी कमार्इ नहीं कर पा रहे थे कि एक अच्छी जिंदगी जी सकें, लिहाजा वे भारत वापस आ रहे थे। यहां उनकी पत्नी आैर मां रहती हैं। दुबर्इ जाने के पहले वे आॅटो ड्राइवर का  काम करते थे। बहरहाल वे अपना बोरिया बिस्तरा समेट कर आबूधाबी के अंतरराष्ट्रीय हवार्इ अड्डे पर पहुंचे तो साथ में कुछ मित्र भी उन्हें छोड़ने आये थे। फ्लाइट पकड़ने से कुछ घंटे पहले

वहीं पर बिग टिकट राॅफेल लाॅटरी  खरीदनी चाही हांलाकि उनके पास पैसे नहीं थे तो उनके 18 दोस्तों ने चंदा करके पैसे दिए। उसके बाद वे दिल्ली आ गए। झटका तो उन्हें उस समय लगा जब पता चला कि उन्होंने उन्होंने 19 लाख डॉलर यानी लगभग 13 करोड़ रुपये की लॉटरी जीत ली है।  

जीतते रहे भारतीय मूल के लोग 

तोजो ने लॉटरी के जरिए यूएई की करेंसी सात मिलियन दिरहम यानी भारतीय मुद्रा के तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपये जीते। मैथ्यू ने बताया कि उन्होंने हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात छोड़ते समय भारत जाने वाली फ्लाइट में बोर्डिंग से ठीक पहले 24 जून को अबूधाबी एयरपोर्ट पर ये लॉटरी खरीदी थी, क्योंकि उन्हें नर्इ दिल्ली में एक जाॅब मिल गर्इ थी। वे अबू धाबी में बतौर सिविल सुपरवाइजर के काम करते थे।  तोजो के इतर लॉटरी के जरिए नौ लोगों ने 1 लाख दिरहम जीते हैं। इससे पहले दुबई में एक भारतीय शख्स ने अप्रैल में अबू धाबी में लॉटरी के जरिए 12 मिलियन दिरहम जीते थे, वो भी पेशे से ड्राइवर था। तोजो के  साथ जीतने वालों में 5 भारतीय और एक पाकिस्तानी और एक कुवैत का नागरिक शामिल हैं।

कर्ज  चुकाने आैर घर बनाने का सपना होगा पूरा

मैथ्यू ने कहा कि यकीन नहीं हो रहा है कि वे करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत चुके हैं। उन्हें और उनके दोस्तों को मंगलवार सुबह इस खबर की सूचना मिली जब उन्होंने बिग टिकट की वेबसाइट चेक की। मैथ्यू का सपना है कि केरल में वो अपना एक घर लें आैर अपने पर चढ़े सभी कर्ज चुका दें। उनकी उपलब्धि से उनकी मां भी बेहद खुश हैं। 

Posted By: Molly Seth