मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

हाल के दिनों में कुछ होटलों की ओर से ग्राहकों को दिए गए हैरान कर देने वाले बिल चर्चा में रहे हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई। बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस से एक होटल ने दो केले के 442 रुपये चार्ज किए थे, तो वहीं 'ऑल द क्वीन्स मेन' के लेखक कार्तिक धर से दो उबले अंडे के लिए 1700 रुपये का बिल थमा दिया था। आज ऐसी ही एक घटना का जिक्र कर रहे हैं, जिसे जानकर किसी के भी होश उड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट पत्रकार पीटर लालोर को मैनचेस्टर के होटल ने एक बियर के लिए 71 लाख रुपये से अधिक का बिल चार्ज कर दिया। दरअसल, पीटर लालोर मालमैशन होटल में अपने कुछ दोस्तों के साथ गए थे। वहां पर उन्होंने बियर ली थी। जब उन्होंने बिल का भुगतान किया तो उनके अकाउंट से 99,983.64 डॉलर यानी 71 लाख 65 हजार 31 रुपये कट गए।

बिल का जब भुगतान हुआ तो उस दौरान पीटर लालोर चश्मा नहीं पहने थे। वहां मौजूद होटल स्टाफ ने जब बिल देखा तो वो हैरान रह गई। उसने पीटर को इसकी जानकारी दी। तो उन्होंने तत्काल होटल मैनेजर से संपर्क किया। मैनेजर ने कहा कि वास्तविक बिल के अतिरिक्त जो भी रुपये हैं, वह उनको लौटा दिया जाएगा।

मैनेजर ने कहा कि यह गड़बड़ी कैसे हुई, इसकी जांच करेंगे। उस मैनेजर ने पीटर से इस गड़बड़ी के लिए माफी मांगी।

पीटर ने बाद में सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया- इस बियर को देखें। यह इतिहास की सबसे कीमत बियर है? मैनचेस्टर के मालमैशन होटल को उन्होंने इसके लिए 99,983.64 डॉलर का भुगतान किया है।

Posted By: kartikey.tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप