खाने पर हवा में मारपीट 

फाॅक्स न्यूज आैर इंडीपेंडेंट में छपी खबरों पर यकीन करें तो एक बड़ी अजीबो गरीब खबर सुनने में आ रही है। खबर के मुताबिक इराकी एयरवेज ने अपने दो पायलट को निलंबित कर दिया है, क्योंकि उन दोनों पर हवा में 37 हजार फीट ऊपर उड़ते जहाज में खाने को लेकर मारपीट करने का आरोप है। ये एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान थी जो  ईरान के मशाद से इराक के बगदाद जा रही थी आैर घटना के समय इसमें 157 यात्री सवार थे। 

क्यों हुर्इ लड़ार्इ 

रिर्पोट में बताया गया है  कि मामले की पूछताछ के सिलसिले में विमान के सह पायलट ने इराकी वायुमार्ग प्रबंधन को पत्र लिख कर बताया कि विमान के पायलट ने एयर हॉस्टेस को उसके लिए खाने की ट्रे लाने से रोक दिया था। सह पायलट ने बताया कि उससे कहा गया कि उसने मुख्य चालक से इसके लिए मंजूरी नहीं ली है, इसलिए उसे भोजन नहीं सर्व किया जा सकता। इतना ही उसने ये भी आरोप लगाया है  कि पायलट ने अपना खाना खाने के बाद सह पायलट को धक्का देते हुए अपमानित किया। जिसके चलते मामला हाथापार्इ तक पहुंच गया आैर सुरक्षा कर्मियों को दखल देना पड़ा। 

सुरक्षित उतरा विमान 

वैसे झगड़े के बावजूद विमान बगदाद पहुंच कर सुरक्षित तरीके से लैंड हुआ, लेकिन दोनों पायलट उसके बाद भी आपसमें उलझते देखे गए। सह पायलट के मुताबिक पायलट ने दो बार उस पर हाथ उठाया और अपमानित किया। जिससे परेशान होकर उसने भी पलटवार किया क्योंकि उसे अपनी रक्षा तो करनी ही थी। इस सारे मामले की इराकी एयरवेज ने पुष्टि की है। मीडिया से बात  करते हुए प्रबंधन ने कहा कि मामले की जांच हो रही है आैर दोनों पायलट के दावों की सत्यता परखी जायेगी। एयरलाइन के अनुसार परिवहन मंत्रालयों ने जांच का काम संभाल लिया आैर इस बीच दोनों पायलट को निलंबित कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि यदि उनके दोष साबित हो गए तो उन पर आजीवन प्रतिबंध जैसी सख्त कार्यवाही हो सकती है। 

Posted By: Molly Seth