एडवेंचर पड़ा मंहगा

दरसल अमेरिका के कैलीफोर्निया में रहने वाली 19 साल की इंस्टाग्राम मॉडल कैटरीना एले ज़ारुत्स्की अपने ब्वाॅयफ्रेंड आैर उसके परिवार के साथ बहामास छुट्टियां मनाने आर्इ हुर्इ थीं। यहां उन्होंने समुद्र में तैरते हुए फोटोशूट कराने का इरादा किया। इस इलाके में नर्स शाॅर्क बहुतायत में पार्इ जाती हैं। वहां स्टैनियल बीच पर उन्होंने शार्क के साथ स्वीमिंग करते हुए फोटोशूट कराने का फैसला किया क्योंकि उनकी जानकारी के अनुसार शाॅर्क की ये किस्म खतरनाक नहीं होती। इस काम के  लिए फोटोग्राफर बने कैटरीना के ब्वाॅयफ्रेंड के पापा, पर ये एडवेंचर उन्हें खासा मंहगा पड़ गया जब एक शाॅर्क ने उन  पर हमला करके घायल कर दिया।  

चेतावनी को किया नजरअंदाज 

डेलीमेल की खबर के अनुसार हालांकि कैटरीना की ये जानकारी सही थी कि नर्स शाॅर्क सामान्य रूप से घातक नहीं होतीं, पर उन्होंने वहां लगे साइन बोर्ड को नजरअंदाज कर दिया जिस पर लिखा था कि ये शार्क काट भी सकती हैं। बस यही भूल उन भारी पड़ी, वे फोटोशूट के लिए स्वीमिंग करने उतर गईं। जब फोटो खिंच रही थीं तभी पीछे से एक 5 फुट की शार्क आई और उनके हाथों पर अपने जबड़े कस लिए और अंदर की तरफ खींचने लगी। कैटरीना के अनुसार जब उन्हें समझ आया कि उनकी कलाई नर्स शार्क के मुंह में थी, वो डर से कांप गर्इं। उन्हें महसूस हो रहा था कि शाॅर्क के दांत कलार्इ में धसते जा रहे हैं। 

दिखार्इ समझदारी

बहरहाल इसके बावजूद कैटरीना ने अपना मानसिक संतुलन बनाये रखा आैर जैसे ही उन्हें स्थिति समझ में आर्इ उन्होंने अपना हाथ कस कर झटक दिया। इससे वे शार्क की पकड़ से आजाद हो गर्इं। इसके बाद दूसरी अकलमंदी उन्होंने ये की, कि  शाॅर्क के मुंह से हाथ निकालने के बाद उन्होंने अपनी कलाई के घाव  से रिसते खून वाली जगह को दूसरे हाथ से जोर से दबा कर तेजी से तट की आेर तैरना शुरू करदिया। एेसा करने से उनके हाथ से खून बाहर आना रुक गया, वरना उसकी खुश्बू से बाकी शाॅर्क भी उनके पीछे लग सकती थीं। बाद में कैटरीना को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज करवा कर वे फ्लोरिडा चली गईं। यहां वे यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी में पढ़ती हैं। इस हादसे की तस्वीरें खुद कैटरीना ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझाा कीं।  

Image courtesy Instagram

By Molly Seth