7 करोड़ की लाॅटरी 

इस सप्ताह मंगलवार को दुबर्इ के जैकपाॅट  दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम का मिलियनेयर ड्रॉ घोषित किया गया। इस घोषणा में प्रथम विजेता के तौर पर एक 45 साल के भारतीय प्रवासी सौरभ डे का नाम सामने आया। सौरभ को र्इनाम के तौर पर 36 लाख दिरहम यानि 10 लाख डॉलर रुपये हासिल हुए हैं। ये राशि में भारतीय मुद्रा में 7,31,65,000 रुपये के बराबर होती है।  पिछले काफी अर्से से यूएर्इ में अनेक भारतीयों के लाॅटरी में भारी भरकम राशि जीतने के मामले सामने आये हैं। 

दुबर्इ बीमा कंपनी में कार्यरत हैं सौरभ 

खलीज टाइम्स के अनुसार सौरभ डे पिछले करीब छह सालों से दुबई में रह रहे हैं और यहां एक बीमा कंपनी के विभाग प्रमुख के रूप कार्यरत हैं। पता चला है कि उन्होंने पहली बार लॉटरी का कोर्इ टिकट खरीदा था और उसी ने उन्हें मालामाल करन दिया है। यही वजह है कि डे ने जीतने की खुशी जाहिर करते हुए दुबई ड्यूटी फ्री का आभार भी व्यक्त किया है। 

अन्य दो में भी एक भारतीय 

इस लाॅटरी के कुल तीन विजेता होते हैं इन दो को लक्जरी वाहन पुरस्कार में मिलते हैं। खास बात ये है कि इन दो अन्य विजेताओं में से भी एक भारतीय व्यक्ति है। 44 साल के बाबू अजित बाबू बीएमडब्ल्यू मोटरबाइक जीती है। वहीं  तीसरे 40 साल के श्रीलंका के निवासी साजीवा निरंजन हैं जिन्हाेने रेंज रोवर कार जीती है। 

Posted By: Molly Seth