Move to Jagran APP

कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची

कुछ अर्सा पहले एक ब्राजीलियन पायलट की सेल्‍फी सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हुई थी। इस सेल्‍फी को देख कई लोग सदमे में आ गए थे, आपने देखी क्‍या।

By Molly SethEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 01:22 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 01:23 PM (IST)
कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची
कभी देखी नहीं होगी ऐसी सेल्‍फी जो इस ब्राजीलियन पायलट ने खींची

उड़ते जहाज की खिड़की से सेल्‍फी

prime article banner

सोशल मीडिया कुछ दिनों पहले एक एरोप्लेन पायलट की अनोखी और खतरनाक सेल्फी चर्चा का विषय बनी हुई थी। बुर्ज खलीफा से लेकर ऊंचे पहाड़ों पर उड़ते एरोप्लेन की खिड़की खोल कर यह पायलट सेल्फी स्टिक से सेल्फी ले रहा था। यह नजारा किसी के भी होश उड़ा देगा और वह भी कुछ ऐसा ही रहा। वैसे इसकी सच्‍चाई जानकर आप भी कहेंगे, ‘कमाल है’। पायलटगंसो नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की गई इन तस्वीरों में हवाई जहाज का पायलट खिड़की के बाहर लटक कर तरह तरह की सेल्फी ले रहा था। लोग उसे देखकर चौंक गए, कोई कोई तो डर के मारे उसे सलाह देने लगा कि प्लेन की पैसेंजर्स की जान की खातिर उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। किसी ने कहा कि ऐसा स्टंट करने की इजाजत तुम्हें किसने दी। 

फोटोशॉप का कमाल 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पायलट की विचित्र सेल्फी देखकर जब पूरी दुनिया टेंशन में आ गई, तब इस पायलट ने खुलासा किया यह सारी खतरनाक सेल्फी वास्‍तव में नकली हैं। दरअसल इन सभी सेल्फी में रियल फोटो और बैकग्राउंड को फोटोशॉप कर आपस में इस तरह से जोड़ा गया है कि देखने वालों को यह नजारा बिल्कुल एक और असली लगता है। यही वजह है कि यह अमेजिंग सेल्फी देखकर लोग चौंक रहे थे। इसे देख कर लगता है कि सोशल मीडिया पर किसी को भी बेवकूफ बनाना कितना आसान है, यही काम किया है पायलटगंसो ने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.