दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Viral Video: देशभर में नवरात्रि धूमधाम से मनाई जा रही है। ये पर्व आश्विन माह में मनाया जाता है। इस मौके पर मां दुर्गा के नौ रूपों की पूजा उपासना की जाती है। देश के विभिन्न भागों में अलग-अलग तरीके से नवरात्रि मनाई जाती है। नवरात्रि के अवसर पर गुजरात में गरबा और डांडिया का आयोजन किया जाता है। वहीं, कोलकाता में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाते हैं। मुंबई में भी नौ दिनों तक डांडिया होता है।

इसी क्रम में सोशल मीडिया पर गरबा से संबंधित एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। इस वीडियो में युवती ने अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत कर लोगों का दिल जीत लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवती साइकिल पर सवार है।

वहीं, युवती सिर पर कलश रखकर साइकिल चला रही है। सबसे मजेदार बात यह है कि युवती साइकिल चलाने के दौरान हैंडल भी नहीं पकड़ रखी है। इसके अलावा, वह साइकिल चलाने के क्रम में गरबा भी कर रही है। गरबा के दौरान नृत्य किया जाता है। युवती विभिन्न मुद्रा में साइकिल पर गरबा नृत्य कर रही है। सोशल मीडिया पर लोग वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। वीडियो देख ऐसा लगता है कि युवती ने साइकिल चलाकर गरबा नृत्य करने के लिए कठिन मेहनत की है। अथक प्रयास के बाद इस तरह की सफलता प्राप्त होती है। 

इस वीडियो को Santosh Sagar नाम के यूजर ने सोशल मीडिया ट्विटर पर शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 4 हजार अधिक बार देखा गया है। वही 200 से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद किया है। यूजर्स ने युवती की प्रतिभा की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है- अद्भुत! यही है अतुल्य भारत।

Image Credit: Santosh Sagar

Edited By: Pravin Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट