नई दिल्ली, जेएनएन। अगर कपड़ों का अच्छे से देखभाल न जाए या फिर उन्हें लापरवाही के साथ पहना जाएं तो उन कपड़ों का वारा-न्यारा हो जाता है। खासतौर पर लापरवाही से पहने गए कपड़ों का फटने और कटने का डर अधिक होता है। वहीं अगर कोई महंगी और नई ड्रेस कट-फट जाए। तो लोगों के पास पछतावा करने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं दिखता है।

यूनिक रफू बना देगा नई डिजाइन

कपड़े के फटने या उनमें छेद होने पर उन्हें रफू कराना सभी को मालूम होगा। लेकिन यह बात भी हम कहीं ना कहीं जानते हैं कि रफू कराने के बाद वह कपड़ा और भी ज्यादा खराब नजर आने लगता है।‌ हालांकि कम पैसों में फटा हुआ कपड़ा दुरुस्त हो जाता है। लेकिन उसका एक भद्दा निशान कपड़े पर रह जाता है।

लेकिन वायरल हो रहे इस वीडियो में रफ्फू की दिखाई गई यह तरकीब सबसे अनोखी है। इस वीडियो में एक जींस पर हुए छेद को बड़ी खूबसूरत तरीके से रफू किया जा रहा है‌ और यह कोई आम रफू नहीं बल्कि स्टार, दिल और तरह-तरह की अन्य डिजाइन के साथ बनाया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस रफू को किसी मशीन से नहीं बल्कि हाथ और सुई धागे से किया जा रहा है।

रफू की नई ट्रिक का वीडियो हुआ वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इंजीनियरिंग इंवेंशंस नाम के अकाउंट से शेयर किया गया, जिसके बाद से यह तेजी से वायरल होने लगा। इस वीडियो पर 1 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज आ चुके हैं। वह 28 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है। इसके साथ ही 8 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को रिट्वीट किया है। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ‌इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भर-भर कर कमेंट भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Viral Video: हिरणों का झुंड खूबसूरत झील पार करता हुआ आया नजर, मनमोहक नजारा देख हुए लोग कायल

यह भी पढ़ें- Viral Video: गधे के गुट में से निकला स्मार्ट डंकी, लोग उसकी समझदारी देख बोल रहे वाह-वाह

Edited By: Ashisha Singh Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट