जी हां। यह खबर आपको अजीब लग रही होगी कि भला कॉकरोच की 'फैमिली' किसी शख्स के कान में कैसे रह रही थी। यदि कॉकरोच उसके कान में थे, तो क्या उसे पता नहीं चला। इन सब सवालों को जानने के लिए पढ़ते हैं यह खबर। चीन में एक युवक सुबह के समय कान में तेज दर्द की शिकायत के साथ जगा, लेकिन जब उसे पता चला कि कॉकरोच ने उसके कान के अंदर घर बना लिया है तो वह स्तब्ध रह गया।

फॉक्स न्यूज में छपी खबर के अनुसार, 24 वर्षीय युवक ने अपने परिजनों से कहा कि वे रोशनी की मदद से उसके कान में देखें कि किस कारण से उसे इतनी तेज दर्द हो रही है।

स्थानीय डॉक्टर जॉन्ग यीजिन के अनुसार, युवक ने उनको बताया कि उसके कान में बहुत तेज दर्द हो रहा है, ऐसा लग रहा है जैसे कि उसे कुछ चल रहा है या खरोच रहा है। उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि उसके कान के अंदर 10 से अ​धिक बेबी कॉकरोच थे।

डॉक्टर ने बताया कि उस युवक के कान के अंदर मदर कॉकरोच भी थी। हालांकि उन्होंने उन सभी कॉकरोच को उसके कान से बाहर निकाल दिया। उन्होंने युवक को दवा के साथ यह सलाह भी दी कि वह बचा हुआ खाना अपने बिस्तर के पास न रखे। इसके कारण ही यह समस्या आई है।

उस युवक के कान में ये कॉकरोच कब से रह रहे थे, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

ऐसे ही पिछले साल फ्लोरिडा में एक महिला के कान में एक कॉकरोच घुस गया था। वह 9 दिनों से परेशान थी। जब उसे अपने कान में कॉकरोच के होने की बात पता चली तो वह आश्चर्यचकित हो गई।

डॉक्टर का कहना है कि सोते समय आधा खाया हुआ भोजन, खुले हुए खाद्य पदार्थ आदि अपने बिस्तर के पास न रखें। सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें और घर में कॉकरोच मारने वाली दवा का इस्तेमाल करें।

Posted By: Kartikey Tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप