Move to Jagran APP

अब फेसबुक पर ऑफीशियली कीजिए प्‍यार का इजहार

जल्‍दी ही फेसबुक अपनी मेन ऐप पर ही डेटिंग सेवा शुरु करने जा रहा है। यानि अब दोस्‍ती के फरेब में नहीं खुल्‍लम खुल्‍ला प्‍यार का इजहार सोशल मीडिया पर किया जा सकता है।

By Molly SethEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 03 May 2018 10:53 AM (IST)
अब फेसबुक पर ऑफीशियली कीजिए प्‍यार का इजहार
अब फेसबुक पर ऑफीशियली कीजिए प्‍यार का इजहार

फेसबुक पर शुरु होगी डेटिंग एप

loksabha election banner

अभी तक आपने फेसबुक पर दोस्‍ती करके प्‍यार में फंसाने या प्‍यार पाने दोनों तरह के किस्‍से सुने होंगे। जाहिर है इसमें कई बार धोखा हो जाता था, लेकिन अब सुनने में आ रहा है फेसबुक अपने करोंड़ो यूजर्स को एक नई सुविधा देने जा रही है। सेंट जोस, कैलीफोर्निया में हुई सालाना डेवलपर्स कॉन्‍फ्रेंस में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने घोषणा की कि फेसबुक बहुत जल्‍द ही यूजर्स के लिए डेटिंग सेवा ला रही है। जुकरबर्ग ने ये भी स्‍पष्‍ट किया कि ये सेवा उन लोागें को ज्‍यादा फोकस करेगी  जो लंबे समय तक अपने रिश्‍तों को चलाना चाहते हैं। साथ ही कंपनी की ओर से ये भी वादा किया गया कि इसका इस्‍तेमाल करने वालों की सुविधा और निजता का पूरा ध्‍यान रखा जायेगा।  

20 करोड़ तन्‍हां लोगों को किया टार्गेट 

जुकरबर्ग ने ये भी स्‍पष्‍ट किया कि उनके निशाने पर करीब 200 मिलियन यानि 20 करोड़ फेसबुक का इस्‍तेमाल करने वाले ऐसे लोग हैं जिनका स्‍टेटस सिंगल है। उन लोगों को अपना पार्टनर खोजने मदद करेगी फेसबुक ऐसा एफ8 कांफ्रेंस में बताया गया। अब तक ये काम करने में डेटिंग ऐप टिंडर का नाम प्रमुखता से लिया जाता था। यानि अपने इस नए फीचर से फेसबुक सबसे ज्‍यादा चुनौती उसी को देगी। ।

राज रहेगा राज

ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस नई सुविधा को इस्‍तेमाल करने के लिए अलग से कोई प्रोफाइल बनाने की आवश्‍यकता नहीं पड़ेगी बल्‍कि लोग अपने फेसबुक प्रोफाइल पर ही अपना डेटिंग प्रोफाइल भी बना सकेंगे। इसके बावजूद आपकी मर्जी के बिना आपके पेज पर जुड़े मित्रों को ये बात पता नहीं चलेगी। यानि आपका राज राज ही रहेगा। दूसरी ओर आपको प्रोफाइल बनाने के बाद केवल उन्‍हीं लोगों के सजेशन मिलेंगे जो इस डेटिंग एप का प्रयोग कर रहे होंगे। हालांकि ये सेवा तत्‍काल शुरू होने की कोई संभावना नहीं है अभी ये प्‍लानिंग और रिसर्च और डेवलेपमेंट के स्‍तर पर है और इस पर काफी काम किया जाना बाकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.