Face ID Viral Video: स्मार्टफोन ने लोगों की जिंदगी को आसान कर दिया है, लेकिन पति-पत्नी के रिश्ते में यह विलेन भी बन जाता है। कई बार पति-पत्नी अपने स्मार्टफोन को लॉक करके रखते हैं ताकि पति या प​त्नी उसमें ताक-झांक न कर सके। पत्नी को लगता है कि पति कुछ उससे छिपाना चाहता है या पति सोचता है कि पत्नी उससे कुछ छिपाना चाहती है। अक्सर यह पति-प​त्नी के बीच झगड़े का कारण भी बन जाता है।

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला एक पुरुष के फोन को अनलॉक करना चा​हती है, लेकिन वह पुरुष नहीं चाहता है कि वह महिला उसका फोन देखे। तब उसकी शामत आ जाती है।

शुरू में वीडियो देखने पर लगता है कि वह महिला उस व्यक्ति के आंखों में या चेहरे पर कुछ डालना चाहती है। लेकिन अगले ​ही पल सच्चाई का पता चलता है। दरअसल वह महिला उस पुरुष के फोन को फेस आईडी की मदद से अनलॉक करना चाहती है। वह बार-बार फोन को उस पुरुष के चेहर के पास लाती है लेकिन वह पुरुष कभी अपने चेहरे को हटा लेता है तो कभी छिपा लेता है।

हांलाकि महिला उस पुरुष को काबू कर लेती है और अंतत: फेस आईडी की मदद से उसका फोन अनलॉक करके वहां से भाग जाती है।

23 सितंबर को ट्विटर पर डाले गए इस​ वीडियो को अब तक एक करोड़ 30 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को अब तक 34 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।

फेस आईडी क्या है?

जिस तरह से फोन को लॉक करने के लिए पासवर्ड या पैटर्न का इस्तेमाल करते हैं, ठीक वैसे ही व्यक्ति फोन को लॉक करने के लिए अपने चेहरे को एक पासवर्ड की तरह से इस्तेमाल करता है। जब फोन को अनलॉक करना होता है तो व्यक्ति को अपने चेहरे को फोन के सामने लाना होता है। फोन उस व्यक्ति के फेस को पहचान कर, ओपन हो जाता है।

Photo Credit: From Twitter Guy@apiecebyguy

Posted By: kartikey.tiwari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप