मालिक और बंदर का गहरा प्‍यार

हालाकि सभी पालतू जानवर सामान्‍य तौर पर अपने मालिकों से प्‍यार करते हैं, पर इतना प्‍यार की मालिक को पुलिस पकड़ना चाहे तो वो उससे लिपट कर जेल जाने को तैयार हो जायें ऐसा कम ही होता है। अमेरिका के फ्लोरिडा में ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला। यहां एक बंदर अपने मालिक से बेहद प्‍यार करता था। उसका मालिक एक कार चोर था। जाहिर है एक वारदात के दौरान वो पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। अब जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो उसका प्‍यारा बंदर अपने मालिक से कस कर लिपट गया और छोड़ने के लिए कतई तैयार नहीं हुआ। डब्‍ल्‍युआरएएल डॉट काम के एक वीडियो में दिखाया गया कि कितनी मशक्‍कत के बाद बंदर को अलग किया जा सका। ये वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। 

क्‍या है मामला 

वीडियो से मिली जानकारी के अनुसार फ्लोरिडा में पुलिस ने आदमी को कार चोरी के मामले में जैसे ही गिरफ्तार करने का प्रयास किया, वैसे ही उसका क्‍यूट कैपुचिन बंदर उससे चिपक जाता है और उसे छोड़ने को कतई तैयार नहीं होता। वैसे अंत में तो कार चोरी करने वाले को अपना बंदर और चोरी की गाड़ी दोनों को छोड़ना पड़ा, पर बंदर के इस भावुक व्‍यवहार को देख कर वहां मौजूद पुलिस वाले भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके। बंदर की इस कोशिश और कार चोर की गिरफ्तारी को लेकर वहां की पासको काउंटी के शेरिफ ने भी फेसबुक पर इससे संबंधित एक वीडियो पोस्ट किया है। 

बंदर को रखे था बिना लाइसेंस के 

शेरिफ की पोस्ट से पता चला है कि कार चोर का नाम कोडी ब्लेक हैसन था। कोडी को जिस समय गिरफ्तार किया गया तब वो और उसका बंदर कार के अंदर थे। ये कार हॉलीडे नाम के इलाके के पास एक खाई में क्रैश हो गई थी। इस दौरान जब तक कागजी कार्यवाही पूरी हुई बंदर अपने मालिक से चिपका रहा। अलग होते समय वो अपने मालिक को किस करता है जिसे देख कर कोडी सहित सभी मौजूद लोग काफी इमोशनल हो गए थे। मजेदार बात ये है कि मोंक नाम के इस कैपुचिन बंदइर को कोडी ने 3 साल पहले एक ब्रीडर से खरीदा था, लेकिन उसके पास इसे रखने का लाइसेंस नहीं था। जिसकी वजह से उसके अपराधों में एक नया अपराध और शामिल हो गया। बाद में पुलिस ने बंदर को एक प्राइवेट सैंक्चुअरी में भेज दिया।

 

Posted By: Molly Seth