नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भावुक हो उठेंगे। वीडियो दिल को छूने वाला है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक सुनसान हाईवे पर एक हिरणी अपने बच्चे की तलाश कर रही है। वहीं, हाईवे पर कई गाड़ियां तेजी से आ-जा रही हैं। जबकि एक गाड़ी वाला हिरणी को देख अपनी गति को कम कर देता है।

वह इस बात से बेखबर है कि हिरणी किसी की तलाश में है। इसके बावजूद वह धीमी गति से गाड़ी चला रहा है। हिरणी इधर-उधर नजर फेरती है। फिर उछलकर दो कदम आगे चलती है। फिर सड़क के दोनों ओर देखता है। इसके बाद भी हिरणी को अपने बच्चे दिखाई नहीं देता है। इसके बाद हिरणी सांकेतिक भाषा में कुछ बोलती है। यह सुन बच्चे सड़क किनारे जंगल से निकलकर बाहर आते हैं और स्तनपान करने लगते हैं। गाड़ी वाला अपनी गाड़ी को कुछ दूर पहले ही रोक कर इंतजार करने लगता है। कुछ देर बाद हिरणी अपने बच्चों के साथ जंगल में चली जाती है। इसके बाद गाड़ी वाला आगे बढ़ता है।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी ने रीट्वीट किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से रीट्वीट किया है। इसके कैप्शन में लिखा है-सड़क पर तेजी गति से ड्राइव न करें। आपकी इस गलती के चलते कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। साथ ही किसी जानवर की जान भी जा सकती है। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 24 हजार से अधिक बार देखा गया है। वहीं, 2 हजार लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और तकरीबन 300 लोगों ने रीट्वीट किया है। कुछ लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं, जिसमें उन्होंने गाड़ी वाले की जमकर तारीफ की है। एक यूज़र ग्रेस ने लिखा है- वह डर गया था कि कोई हिंसक जानवर हिरणी पर हमला करने वाला है। इसके बाद ग्रेस ने गाड़ी वाले को धन्यवाद कहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस