सांसे रोकने वाला वीडियो 

नीदरलैंड के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचार्इ हुर्इ है। ये वीडियो नीदरलैंड के राष्ट्रीय रेल विभाग के इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजर प्रोरेल ने जारी किया है। इस वीडियो को देख कर कुछ क्षण के लिए तो लोगों की सांसे थम जाती हैं। घटना वहां के ग्लीन शहर के एक रेलवे ट्रैक पर घटी बतार्इ जा रही है। इन्डिपेंडेट की एक खबर के मुताबिक वीडियो में एक युवक ट्रैक पार करते हुए एक तेज गति से आ रही ट्रेन से टकराने से बाल बाल बच कर निकलता नजर आया। ये कुछ हफ्ते पुरानी हो चुकी घटना है जो अब वायरल हुर्इ है। 

क्या हुआ था

इस वीडियो में नजर आता है कि एक साइकिल सवार बिना गार्ड आैर फाटक वाले रेलवे क्रासिंग पर आता है आैर उसे पार करने की कोशिश करता है। इससे पहले वो पटरी पर आ रही एक ट्रेन के गुजरने का इंतजार करता है। ट्रेन के गुजरने के बार वो ट्रैक पार करने लगता है पर वह दूसरी आेर से आ रही ट्रेन को नहीं देख पाया। उसे पता तब चलता है जब तेज गति से आती ट्रेन उसके बेहद करीब आकर जोर से हार्न बजाती है। ट्रेन को देख कर वो तेजी से आगे भागता है आैर आखिरी क्षण में खुद को बड़ी मुश्किल से ट्रेन से टकराने से बचा पाता है। 

लोग हुए हैरान 

हांलाकि रेल की पटरियों पर ये भयानक हादसा होने से बच गया लेकिन इस वीडियो को देख कर लोग काफी हैरान हुए आैर ये सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। बताते हैं कुछ सेकंड की भी देरी होती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। यूट्यूब पर इस वीडियो को लाखों व्यूअर्स देख चुके हैं। वीडियो के साथ कमेंट करते हुए प्रोरेल ने कहा है कि लगता है कि क्रॉसिंग्स पर गार्ड्स रखना रूरी हो गया है। 

Image courtesy social media

Posted By: Molly Seth