पहले निगले फिर उगले प्‍याज

एमएसएन की खबर के अनुसार इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मजेदार वीडियो ने सभी को हैरान कर रखा है। इस वीडियो में दिखाया है कि एक कोबरा सांप जिसने एक मेंढक के साथ साथ 11 प्‍याज भी निगल लिए थे अब एक एक कर उन्‍हें उगल रहा है। घटना उड़ीसा के अंगुल जिले के चेंदीपाढ़ा गांव की बताई जा रही है। हालाकि वीडियो में उसके प्‍याज निगलने का दृश्‍य कैद नहीं हो सका है। जिस घर में ये कोबरा मौजूद था वो सुशांत बेहेरा नाम के व्‍यक्‍ति का बताया जा रहा है। 

अनोखा समझ कर किया रिकॉर्ड 

वीडियो को रिकॉर्ड करने वाले शख्‍स का कहना है कि जब उसने सुशांत के घर में कोबरा को प्‍याज उगलते देखा तो हक्‍का बक्‍का रह गया और सोचा कि ये तो विचित्र नजारा है। इसके बाद मैने उसका वीडियो बनाने का फैसला किया। इस सोच विचार के बाद जब तक उन्‍होंने अपना मोबाइल निकाल कर रिकॉर्ड करना प्रारंभ किया तब तक वो 9 प्‍याज उगल चुका था। अंत में केवल 2 प्याज नकालते हुए ही कोबरा का वीडियो रिकॉर्ड हो पाया।

मांसाहारी होते हैं कोबरा

इस वीडियो को उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते ये काफी वायरल हो गया। कोबरा की इस हरकत के बारे में स्‍नेक हेल्पलाइन से जुड़े व्‍यक्‍तियों का कहना है कि क्‍योंकि कोबरा मांसाहारी होते हैं, इसलिए जब कभी वे फल या सब्जियां निगल जाते हैं तो उन्‍हें पचा नहीं पाते और उगल देते हैं। वैसे ऐसी भी घटना सामने आ चुकी है जिसमें कोबरा ने निगलने के बाद 7 अंडे बाहर निकाल दिए थे। 

 

Posted By: Molly Seth