Move to Jagran APP

ताबूत में नहीं कार में रख कर दफनाया गया एक शख्‍स

दीवानगी या जुनून आपके साथ मरने के बाद भी जाता है इसी का सबूत है चीन का एक शख्‍स जिसका कार प्रेम उसकी कब्र में भी उसके साथ रहेगा।

By Molly SethEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 09:37 AM (IST)
ताबूत में नहीं कार में रख कर दफनाया गया एक शख्‍स
ताबूत में नहीं कार में रख कर दफनाया गया एक शख्‍स

ताबूत नहीं कार में दफनाना

loksabha election banner

मरने वाले की आखिरी ख्‍वाहिश पूरी करना उसके परिजनों की भावनात्‍मक जिम्‍मेदारी होती है, अगर कोई शख्‍स अपनी वसीयत में कुछ ऐसा लिख जाये जो उसके जुनून को बताता हो तो परिवार वालों के लिए थोड़ी मुश्‍किल जरूर हो सकती है। जैसा चीन में हुबई प्रांत के बाओडिंग शहर के रहने वाले एक शख्‍स के परिवार वालों के साथ हुआ। एमएसएन समाचार की एक खबर के अनुसार इस शख्‍स की हैरान करने वाली अंतिम इच्‍छा थी कि उसे ताबूत में रख कर दफनाने की जगह उसकी प्रिय कार के अंदर उसके साथ दफनाया जाए। ये बात वो अपनी वसीयत में लिख कर गया था और परिवार ने उसे माना भी। इस अंतिम क्रिया का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। 

क्‍या हुआ इस अंतिम संस्‍कार में 

खबर के मुताबिक, पिछले माह की 28 तारीख को चीन के रहने वाले इस शख्‍स की मौत के बाद उसे सिल्वर रंग की हुडई सोनाटा के अंदर रख कर उसके साथ दफनाया गया। उसकी इस इच्‍छा को पूरा करने के लिए परिवार वालों ने एक बड़ी गाड़ी का इंतजाम किया और कार सहित उसके पार्थिव शरीर को दफनाने के लिए कब्रिस्‍तान ले गए। वहां भी कब्र में कार में रखे शरीर रखने के लिए लगभग 3 लोगों की मदद लेनी पड़ी। इसके बाद उसे दफ्न कर दिया गया। इस पूरी घटना का किसी स्‍थानीय शख्‍स ने वीडियो बना कर चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर साझा भी कर दिया। इस वीडियो पर नोट लिखा था कि मरने वाले को युवावस्‍था से ही कारों का काफी शौक था। इस के बाद कई लोगों ने इस पर मजेदार कमेंट भी किए जैसे एक कमेंट था कि मुझे तो हवाई जहाज पसंद हैं मुझे क्‍या करना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.