नकद बोनस बोरे में बटा 

चीन की एक स्टील कंपनी फंगदा स्पेशल स्टील टेक्नोलॉजी ने अपने कर्मचारियों के बीच 163 करोड़ रुपए बोनस के तौर पर बांटे है। इससे भी खास बात ये है कि कंपनी ने ये बोनस कैश यानि नकद रुपये के रूप में बांटा है। नतीजा ये हुआ कंपनी में काम करने वाले बोरे और झोलों में भर कर अपने हिस्‍से का बोनस ले कर गए। वैसे चीन की ये कंपनी कई सालों से अपने कर्मचारियों को भारी भरकम बोनस देने के लिए मशहूर है। 
 
सेवानिर्वत कर्मचारी भी शामिल
इस कंपनी में करीब 5000 कर्मचारी काम करते हैं जिनमें से कैश में बांटे बोनस में हरेक कर्मचारी को करीब 3.50 लाख रुपये मिले हैं। बात यहीं खत्‍म नहीं होती इस कंपनी ने ना केवल वर्तमान कर्मचारियों को बल्‍कि अपने सेवानिर्वत हो चुके कर्मचारियों को भी बोनस बांटा है। बताते हैं कि बोनस की रकम का कुल वजन करीब 2 टन से भी ज्यादा था। यही वजह है कि लोग अपनी बोनस राशि को बैग और बोरे में भर कर ले जाते नजर आए।
पहले भी बंटा है शानदार बोनस 
ये पहला मौका नहीं है जब फंगदा ने ऐसा जबरदस्‍त भोजन बांटा है, बल्‍कि पिछले 7 साल में यह अपने कर्मचारियों को 1630 करोड़ रुपए बोनस के तौर पर बांट चुकी है। इस साल भी कुछ ऐसा ही हुआ। फंगदा के उत्‍पादों की बिक्री से होने वाली सालाना आय करीब 82000 करोड़ रुपए है। इसीलिए कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बंपर बोनस दिया है।
 

Posted By: Molly Seth