नई दिल्ली, जेएनएन। जानवरों के बीच प्रेम और लगाव की अपने ढेरों कहानियां आपने सुनी होंगी। कई बार जानवरों के अनोखे रिश्ते भी देखने और सुनने को मिलते हैं। अलग-अलग प्रजातियों के जानवरों में एक-दूसरे के प्रति एक अलग व्यवहार भी देखने को मिलता है, जो लोगों को हैरानी में डाल देता है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Carson Springs Wildlife (@carsonspringswildlife)

सिर खुजता हुआ कछुआ

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक चीता पार्क में कछुए के साथ खेलता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो की शुरुआत में एक बड़ा सा कछुआ नजर आता है, जिसके बगल में एक चीता लेटा हुआ है। दोनों एक दूसरे के साथ बड़े-भाव से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। थोड़ी ही देर बाद चीता अपना सिर खुजाने के लिए कछुए के पैर पर अपना सिर रगड़ने लगता है। यह ऐसा लगता है कि कछुआ भी अपने साथी के साथ मस्ती कर रहा है।

इंटरनेट पर वीडियो को लोग कर रहें हैं पसंद

चीता और कछुआ दोनों हरी घास पर पार्क में खूब मजे कर रहे हैं, ऐसा लग रहा मानों दोनों में गहरी मित्रता है। इस वीडियो को कार्सन स्प्रिंग्स वाइल्डलाइफ द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया, वीडियो के कैप्शन में लिखा गया, 'ट्यूसडे और पेन्ज़ी सबसे अच्छे दोस्त हैं। उन्हें कार्सन स्प्रिंग्स में देखें।' कार्सन स्प्रिंग्स संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा के गेनेसविले में एक विदेशी पशु और लुप्तप्राय प्रजाति का पशु पार्क है।

शेयर किए जाने के बाद से वायरल क्लिप को 1.1 मिलियन से अधिक लोग देख चुके हैं, वहीं इस वीडियो को 56,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं। सोशल मीडिया यूजर्स पोस्ट के कमेंट सेक्शन में इनकी दोस्ती की तारीफ कर रहे हैं।

Edited By: Ashisha Singh Rajput