Move to Jagran APP

Optical Illusion: सिर्फ एक जीनियस दिमाग ही 8 सेकंड में तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ सकता है

Optical Illusion पेश है आपके लिए एक नया ऑप्टिकल इल्यूजन। इस तस्वीर में आपको छिपी बिल्ली को ढूंढ़ना है। इसे आपको महज 8 सेकंड में ढूंढ़कर निकालना है। इन एक्टिविटीज को अगर आप रोजाना सुलझाएंगे तो इससे आपके ब्रेन सेल्स के बीच का कनेक्शन मजबूत होगा

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayPublished: Sat, 27 May 2023 06:24 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 06:24 PM (IST)
Optical Illusion: सिर्फ एक जीनियस दिमाग ही 8 सेकंड में तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ सकता है
Optical Illusion: सिर्फ एक जीनियस दिमाग ही 8 सेकंड में तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ सकता है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Optical Illusion: अगर आप अपने कीमती समय में कुछ क्रिएटिव करना चाहते हैं, तो आजकल सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन खूब वायरल हो रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि ऑप्टिकल इल्यूजन आपका फोकस बेहतर कर सकते हैं और आपको एक नया स्किल भी देते हैं। इसके लिए आप ऑप्टिकल इल्यूजन के अलावा ब्रेन टीजर, आईक्यू टेस्ट और न जाने क्या-क्या कर सकते हैं। इन एक्टिविटीज को अगर आप रोजाना सुलझाएंगे, तो इससे आपके ब्रेन सेल्स के बीच का कनेक्शन मजबूत होगा, दिमाग मजबूत होगा और आपकी याददाश्त बेहतर बनेगी।

loksabha election banner

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ना है। आज का इल्यूजन आपके दिमाग को हिला देगा। अगर आप इसे 8 सेकंड में ढूंढ़ पाए, तो आप जीनियस हैं।

इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाएं

आपके पास घास में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ने के लिए 8 सेकंड का समय है। इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन आपके दिमाग को टेस्ट करने के लिए बेहतरीन होते हैं। दिमाग को शार्प करने में यह आपकी मदद करते हैं।

इस तस्वीर में छिपी बिल्ली को ढूंढ़ने के लिए आपके पास 8 सेकंड का समय है, जो किसी चुनौती से कम नहीं। इसे सिर्फ वही लोग सुलझा पाएंगे, जिनके ऑब्जरवेशनल स्किल्स कमाल के हैं। तो क्या आप ढूंढ़ पाए? अगर नहीं, तो दोबारा देखें। अगर फिर भी नहीं मिल पा रहा, तो इस हिन्ट का सहारा लें।

आपके लिए हिन्ट यहां है

अगर आप तस्वीर को करीब से और आंखों को खोलकर देखेंग, तो आपको जल्द ही तस्वीर में छिपी बिल्ली नजर आएगी । अगर आप रोजाना इस तरह के आप्टिकल इल्यूजन को सुलझाएंगे, तो इससे आपका दिमाग तेज बनेगा और उम्र के साथ कमजोर नहीं होगा। अगर आपको अब भी नहीं दिख रहा, तो नीचे दी गई तस्वीर में जवाब देखें-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.