गणित से क्यों है इतना प्यार

कर्इ लोगों के जहन में ये आ सकता है कि क्यों किसी लड़की को गणित से इतना प्यार है कि वो अपनी शादी की रस्मों में मैथ्स टेस्ट शामिल कर लेगी। तो जनाब जवाब ये है कि ना सिर्फ ये लड़की खुद बल्कि उसका होने वाला पति भी मैथेमैटीशियन है। इस होने वाली दुल्हन ने खुद सोशल मीडिया पर अपनी योजना का एलान करते हुए ये बताया है कि उसकी योजना है कि जल्दी ही होने वाली उसकी शादी में आने वाले मेहमानों गणित के छुटपुट सवालों को हल करने का इम्तिहान पास करना होगा। आैर एेसा इसलिए है क्योंकि वो दोनों ही गणितज्ञ हैं आैर उसे ये विचार बेहद आकर्षक लग रहा है।

ये है प्लान

सोशल मीडिया पर एक अनाम फेसबुक पूज पर एक होने वाली दुल्हन ने पिछले दिनों एक पोस्ट साझा की है जो देखते देखते वायरल हो गर्इ। उसमें भावी वधु ने अपनी शादी की सारी योजना की जानकारी दी है। इस पोस्ट के मुताबिक उसके विवाह में गणित का बोलबाला रहेगा आैर जैसा कि सभी जानते हैं

कि वो एक गणितज्ञ से ही शादी कर रही हैं तो अतिथियों को एक छोटा मोटा गणित का इम्तिहान देना होगा। जाहिर है कि दुल्हन को अपना विचार बेहद रोमांचक लग रहा है पर एेसा ही अतिथियों के साथ हो ये बिलकुल जरूरी नहीं है।

सवालों के जवाब पर इनामों से सोशल मीडिया पर हलचल

इस अनाम भावी दुल्हन ने अपने स्टेटस में ये भी बताया कि सवाल हल करने पर क्या इनाम मिलेगा। इसके बाद से तो फेसबुक पर कमेंटस की बाड़ आ गर्इ है, जिससे साफ पता चल रहा है कि मेहमानों को ये विचार कुछ खास पसंद नहीं आया है। उनसे कहा जा रहा है कि सही जवाब देने पर उन्हें कुछ एेसा मिल सकता है कि जैसे बैंक्वेट हाॅल में बैठने की सर्वोत्तम सीट। एक मेहमान ने इस बारे में कमेंट करते हुए कहा कि एेसे में उसकी गणित में योग्यता के चलते उसे तो शायद बच्चों वाली टेबल पर खाना खाने मौका भी मुश्किल से मिलेगा।

Posted By: Molly Seth